September 23, 2024

महिला सुरक्षा सखी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

राजस्थान पुलिस द्वारा चलाये जा रहे महिला सुरक्षा सखी कार्यक्रम के तहत कार्यकर्ताओं व स्वयंसेवकों की बैठक स्थानीय थाने में एसएचओ सवाई सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

एसएचओ ने कार्यकर्ताओं को महिला उत्पीडऩ, घरेलू हिंसा से सम्बंधित विभिन्न कानूनों की जानकारी देते हुए कहा कि कस्बे से लेकर गाँव-ढ़ाणी में किसी भी प्रकार की संदिग्ध व गलत गतिविधियों, अपराध व असामाजिक तत्वों की सूचना तुरन्त नजदीकी पुलिस चौकी या थाने पर दुरभाष से दें। गाँव-ढ़ाणी में शराब पीकर उत्पात मचाने वालों, अनावश्यक रूप से परेशान करने वालों, बस स्टैण्ड के आसपास जेब तराशी, बाईक चोरी जैसी गतिविधियों पर भी नजर रखने की बात कही।

एसएचओ ने कहा कि ऐसे अपराधों में पुलिस का सहयोग करें। उन्होंने यातायात नियमों, राजकोट सिटीजन, साईबर क्राईम के बारे में भी बताया। उन्होंने गाँव-ढ़ाणी में होने वाले छोटे-मोटे विवादों को आपस में ही बैठकर समझाईश करने के बारे में निर्देशित किया व वर्षा के मौसम में जमीन जायदाद सम्बंधित विवादों के बारे में भी जानकारी दिये जाने की बात कही।

बैठक में हैड कानि. शेरसिंह, समाजसेवी रवि शर्मा समेत रेणू कंवर, सुशीला देवी, ममता देवी, खामोश, सपना, आशा, शारदा, शीतल आदि स्वयंसेविकायें मौजूद रही।

तहलका डॉट न्यूज