September 23, 2024

तेज गर्मी के कारण बिगड़ी तबीयत

भाबरू/जयपुर:(शशि कांत शर्मा)
कस्बे के निकटवर्ती बागावास अहिरान स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में तेज गर्मी के कारण 4 बालिकाओं की अचानक तबीयत बिगड़ने से स्कूल में हड़कंप मच गया। एक के बाद एक की तबीयत बिगड़ जाने के कारण स्कूल प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। बता दें तेज गर्मी के कारण 4 बालिकाओं की एक के बाद एक की तबीयत बिगड़ने से स्कूल में दहशत का माहौल फैल गया।

वही स्कूल प्रधानाचार्य ने बालिकाओं को पंखे लगे कमरे में शिफ्ट करके प्राथमिक उपचार देकर घटना की सूचना सरपंच प्रतिनिधि रामेश्वर प्रसाद यादव व बालिकाओं के परिजनों को दी। जहां सूचना पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बागावास अहिरान की चिकित्सक टीम व सरपंच प्रतिनिधि रामेश्वर प्रसाद सहित बालिकाओं के परिजन मौके पर पहुंचे।

प्रधानाचार्य ने बताया कि 4 बालिकाओं में से 3 बालिकाएं कक्षा 10 की छात्रा है व 1 बालिका कक्षा 12 की छात्रा है।इस प्रकार दीपा 15 वर्षीय,निशा 15 वर्षीय, सीमा 17 वर्षीय,एक के बाद एक बेहोश हो गई।वही स्कूल में प्राथमिक उपचार देने के बाद बालिकाओं को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बागावास अहिरान में भर्ती किया गया।चिकित्सा प्रभारी देवेंद्र नागर ने बताया कि तेज गर्मी के कारण 4 बालिकाएं बेहोश हो गई। जिनको पहले तो टीम के साथ स्कूल पहुंचकर प्राथमिक उपचार किया गया।बाद में स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार करने के बाद तबीयत में सुधार हो जाने के बाद छुट्टी दे दी गई।

तहलका डॉट न्यूज