September 22, 2024

जयपुर – मां भगवती मानव कल्याण संस्थान के तत्वाधान में सावन की मल्हार- 2022 कार्यक्रम का भव्य आयोजन ऊं शिव मैरिज गार्डन, 100 फिट रोड झोटवाड़ा में किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आचार्य पंडित कृष्ण हरि शर्मा मेहंदीपुर बालाजी, विशिष्ट अतिथि मंजू शर्मा उपाध्यक्ष विप्र कल्याण बोर्ड, अनिल कुमार बोहरा ऑनर विरात्रा टूर एंड ट्रेवल्स, राधेश्याम शुक्ला निदेशक शुक्ला शिक्षा समिति रहे।

कार्यक्रम में मां भगवती मानव कल्याण संस्थान के द्वारा अनिल कुमार बोहरा को संरक्षक एवं भरत शर्मा प्रधान संपादक तहलका. न्यूज़ को मीडिया प्रभारी नियुक्त करते हुए माला, साफा पहनाकर स्मृति चिन्ह भेंट किया।
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर गणेश वंदना से की गई कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिनमें प्रमुख रूप से नृत्य, गायन, इंस्ट्रुमेंटल, कॉमेडी, एक्टिंग, मॉडलिंग आदि में कलाकारों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया।

संस्थान की संस्थापिका श्वेता शर्मा ने बताया कि संस्था का एक विशिष्ट उद्देश्य एक संकल्प यह है कि हमारी भारतीय, राजस्थानी कला एवं संस्कृति को आगे बढ़ाना महिलाओं के सशक्तिकरण पर यह संस्थान कार्य कर रहा है। विभिन्न प्रकार के रोजगार के लिए प्रशिक्षण देकर महिलाओं एवं युवा बच्चों को रोजगार प्रदान करने का संस्था का मुख्य उद्देश्य है। और उन्हीं के लिए संस्थान विगत 15 वर्षों से कार्य कर रहा है।

संस्थान कला के क्षेत्र से जुड़े हुए विभिन्न लोगों को एक प्लेटफार्म तैयार करके देता है और उन को रोजगार मुहैया कराता है श्वेता शर्मा ने बताएगी सभी प्रतिभागियों ने अलग-अलग विद्याओं में नृत्य, गायन, वादन, इंस्ट्रूमेंट, कॉमेडी और एक्टिंग में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया यह कार्यक्रम राजस्थान के 7 संभागों में आयोजित किया जाएगा इनमें से चयनित कलाकारों को एक बड़ा मंच तैयार करके दिया जाएगा।

कार्यक्रम के जज नृत्य गुरु सुधाकर दवे एवं श्रीमती मधु शर्मा रही जिन्होंने सभी प्रतिभागियों को जज करते हुए सभी के रिजल्ट घोषित किए एवं मंजू शर्मा, आचार्य कृष्ण हरि शर्मा ने सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट प्रदान कर पुरस्कृत किया फर्स्ट, सेकंड, थर्ड प्राइज निकालें गए।

इस कार्यक्रम में महिलाओं के लिए लहरिया थीम रखी गई जिसमें सावन जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए लोगों ने गाने गाए महिलाओं ने खूबसूरत रंग बिरंगे लहरियों की पोशाकों में कैटवॉक किया सभी के लिए अपने अपने अंदाज में विभिन्न प्रकार के मनोरंजक आत्मक गेम्स सभी महिलाओं एवं पुरुषों के लिए रखे गए।

कार्यक्रम के समापन पर संस्थान की संस्थापिका श्वेता शर्मा ने आए हुए सभी अतिथियों का एवं कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों एवं दर्शकों वह मीडिया कर्मियों का अभिनंदन करते हुए आभार व्यक्त किया तत्पश्चात सभी ने राजस्थानी भोजन दाल, बाटी, चूरमे का आनंद उठाया।

तहलका डॉट न्यूज