September 22, 2024

मथुरा, वृंदावन व गोवर्धन के लिए 55 तीर्थयात्रियों का जत्था हुआ रवाना

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

सेवा प्रकल्प कार्यों को समर्पित स्वयंसेवी संस्था आओ साथ चलें के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. विष्णु मित्तल की पहल पर रविवार को कस्बे के कन्या महाविद्यालय के पास भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र शर्मा व भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष भगवान शर्मा ने संयुक्त रुप से 55 तीर्थ यात्रियों के जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व तीर्थ यात्रियों का तिलक लगाकर व माला पहनाकर स्वागत किया गया।

जिलाध्यक्ष शर्मा ने आओ साथ चलें संस्था द्वारा परमार्थ कार्य करने पर सराहना की। संस्था के राष्ट्रीय संयोजक मित्तल ने कहा कि जीवन के अंतिम समय में तीर्थ स्थलों के दर्शन करने की मान्यता हिंदू परंपरा में रही है। ऐसे में हर व्यक्ति का वृद्धावस्था में तीर्थयात्रा करने का सबसे बड़ा सपना होता है। लेकिन कई लोग अनेक परिस्थितियों के चलते तीर्थ यात्रा करने से वंचित रह जाते हैं, ऐसे में हमारी टीम ने गांवो के वृद्धजनों को तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाने का बीड़ा उठाया है।

उन्होंने बताया कि मथुरा, वृंदावन व गोवर्धन के लिए नि:शुल्क तीर्थ यात्रा की पहली बस रविवार को रवाना हुई है। आगे भी ये क्रम जारी रहेगा। यात्रियों के लिए रहने, खाने का इंतजाम भी नि:शुल्क रहेगा। डॉ. मित्तल सोमवार को गोवर्धन में तीर्थ यात्रियों से मिलेंगे। रवानगी के वक्त वृद्धजनों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। सुदरपुरा, चाचा नेहरू नगर, शहीद विक्रम सिंह नगर, दयाराम की ढ़ाणी आदि गांवों के तीर्थयात्री दर्शन कर सोमवार शाम तक वापस लौटेंगे। यात्रियों ने खुशी जाहिर करते हुए डॉ. मित्तल का आभार जताया है।

इस मौके पर अतुल जैन राष्ट्रीय महासचिव दीनदयाल शोध संस्थान दिल्ली, भाजपा नेता मुकेश गोयल, समाजसेवी बिहारी लाल मित्तल, संस्था की सीईओ डॉ. मीना जांगिड़, डॉ. शिप्रा माथुर, विपिन शर्मा, संजय मित्तल, पत्रकार आनंद पंडित, एड. विकास जांगल, संजय सिंह नारेहड़ा, हेमन्त सैनी, अमित सैनी, मुकेश सैन, अशोक अवाना, दीपक जांगिड़ आदि मौजूद रहे।

तहलका डॉट न्यूज