September 22, 2024

बिजयनगर: गौरतलब है कि नाँद स्थित श्री रामगुरु परमार्थ गोशाला में दिव्य गो पूजन एंव गुरु पूर्णिमा महोत्सव के अवसर पर राजऋषि समता राम महाराज के पावन सानिध्य में आयोजन हुआ जिसमें भव्यता दस से बारह हजार लोगों ने गुरुवर के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस अवसर पर समता राम महाराज ने आशीर्वचन प्रदान कर गो सेवा करने का आह्वान किया और भविष्य में राजऋषि गुरुकुल खोलेने की घोषणा की ।

इस अवसर पर आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए RTDC चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी,राज्यमंत्री जोगेन्दर सिंह अवाना,पवन गोदारा,महेंद्र गहलोत,राम सिंह राव,समाजसेवी भंवर सिंह पलाड़ा,डेयरी चेयरमैन रामचंद्र चौधरी,हनुमान सिंह खांगटा,पूर्व विधायक महेंद्र गुर्जर,सहित अनेक नेतागण उपस्थित रहे ।

गुरु जीवन मे छाए अंधकार को दूर करता है भाटी
गौरतलब है कि नाँद पुष्कर में आयोजित कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि गुरु ही शिष्य के जीवन मे छाए अंधकार को दूर करता है इसलिए जीवन मे एक गुरु का होना आवश्यक है

नाँद में गुरु पूर्णिमा महोत्सव सौभाग्य का विषय
राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि नाँद ग्राम में गुरु पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन सौभाग्य का विषय है ।

ओर नाँद ग्राम में स्थित गोशाला में गोमाता की सेवा में धन की कोई कमी नही आने दी जायेगी ओर गोपालन मंत्री से बात कर गोशाला में 10 लाख रुपये के आर्थिक सहयोग की घोषणा की |

गोपूजन के साथ हुआ हवन
कार्यक्रम की शुरूआत सुबह हवन के साथ हुई उसके पश्चात गो पूजन का कार्यक्रम हुआ उसके पश्चात कार्यक्रम की शुरुआत हुई ।

100 से अधिक बसे पहुची सड़के हुई जाम
कार्यक्रम में प्रदेश के अनेक जिलों से 100 से अधिक बसों ओर छोटे वाहनों से भक्तगण पहुचे इस कारण सड़के जाम हो गयी |

कई राज्यों से पहुचे भक्तगण
कार्यक्रम में राजस्थान सहित अनेक प्रदेशो से भक्तगण पहुचे ओर आशीर्वाद प्राप्त किया और गोमाता की सेवा का कार्य किया ।

इस अवसर पर सरपंच विष्णु सिंह राठौड़,सन्त धीरज राम जी,नगेन्द्र पाल सिंह जालिया,विक्रम सिंह,देवेंद्र सिंह शेखावत, सरपंच जगपाल सिंह,दुर्गा सिंह चूंडावत,रविन्द्र सिंह बासेली,देवेंद्र सिंह गगराना,भवानी सिंह,कुलदीप सिंह सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

तहलका डॉट न्यूज (सुरेंद्र सिंह भाटी)