September 22, 2024

परशुराम मंदिर में सभा का हुआ आयोजन

रैली निकाल कर दोषियों को सजा दिलाने की माँग की

राष्ट्रपति व राज्यपाल के नाम एडीएम को सौंपा ज्ञापन

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

सत्ताईसा मंडल संत समाज की ओर से मक्खनदास महाराज, स्वामी गणेशानंद महाराज, रामरतनदास महाराज, मंगलदास महाराज व गुरुदास महाराज के नेतृत्व में क्षेत्र के सभी संतों ने रविवार को परशुराम मंदिर में सभा आयोजित कर उदयपुर में हुई कन्हैया लाल टेलर हत्याकांड के दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की माँग की।

सभा में संतों ने एक स्वर में कहा कि भारतीय संस्कृति सद्भाव और वसुधैव कुटुंबकम का अद्भुत संगम है। यहां भारत देश में हिंदू समाज के बड़े वर्ग के बीच कोई भी अन्य संप्रदाय का व्यक्ति रहता है तो भी उसकी सांस्कृतिक सुरक्षा और सम्मान का भाव हमारा संस्कार है, परंतु कुछ समय से देश में जेहादी शिक्षा और तालिबानी तालीम के कारण एक संप्रदाय विशेष के लोगों द्वारा लक्ष्य बनाकर हिंदू समाज को विभिन्न माध्यमों से बलात हत्या, लव जिहाद, धर्म परिवर्तन, लैंड जिहाद आदि माध्यमों से हमारी हिंदू संस्कृति को कमजोर करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दू समाज के धैर्य की सीमाएं टूटने को है और यह हमारी अंतिम चेतावनी है की राज्य की सरकारें और जिम्मेदार इस विषय में कठोरतम प्रसंज्ञान लें अन्यथा हिंदू समाज अपनी सुरक्षा स्वयं करना जानता है। मंदिर परिसर से रैली के रूप में संत समाज पैदल मार्च करते हुए मुख्य चौराहे से नगरपालिका तिराहे से होते हुए उपखण्ड कार्यालय पहुंचा। पैदल मार्च में संत समाज के लोग अपने हाथों में नारों व संदेश लिखी पटिकाएं लेकर चल रहे थे।

संतों ने एडीएम जगदीश आर्य को विभिन्न मांगों का ज्ञापन राष्ट्रपति व राज्यपाल के नाम सौंपा। इस दौरान विहिप प्रांत उपाध्यक्ष पूरणमल भरगड़ समेत अन्य मौजूद रहे।

तहलका डॉट न्यूज