September 22, 2024

अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम.एस. बिट्टा का कोटपूतली में स्वागत

कोटपूतली :(संजय कुमार जोशी)

राजस्थान में धार्मिक यात्रा पर आये अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम.एस. बिट्टा का कोटपूतली पहुँचने पर राजमार्ग स्थित होटल दीवान रिजेंसी में होटल प्रबंधक राजेश व मनोज दीवान द्वारा स्वागत किया गया।

इस दौरान प्रैस के सवालों के जवाब देते हुए बिट्टा ने जहाँ कश्मीर के हालातों पर विस्तार से चर्चा की। वहीं खालीस्तान मुवमेन्ट समर्थकों को भी जमकर आड़े हाथों लिया। बिट्टा ने कहा कि खालीस्तान का नारा देने वाले आतंकियों को उसका अर्थ भी पता है, आखिर उन्हें किस तरह की आजादी चाहिये। जो लोग पाकिस्तान जैसे दुश्मन देश के बहकावे में आकर अपने देश की हवा खराब कर रहे है। उन्हें सोचना चाहिये कि जो पाकिस्तान खुद भुखा नंगा है, वो किसको दो वक्त की रोटी देगा। इसलिए पहले खुद अपने बारे में सोचना चाहिये।

खालीस्तान बनने का अर्थ है कि सिक्ख व पंजाब कौम को भारत में ही अपने अन्य धार्मिक स्थानों पर आने-जाने के लिए विजा पासपोर्ट की आवश्यकता पड़ेगी। इसलिए यह एक बकवाश से ज्यादा कुछ नहीं। आतंकी ताकतों को मजबुती से जवाब देने वाले बिट्टा ने कहा कि कश्मीर में फिलहाल हालात ऐसे है कि कश्मीरी पण्डितों को वहाँ जाने से बचना चाहिये। सरकार को कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाने की आवश्यकता है। बिट्टा ने दा कश्मीर फाईल्स का समर्थन करते हुए कहा कि उसमें वास्तविकता दिखाई गई।

आज आतंकी कश्मीर में सेना व पुलिस के जवानों के साथ-साथ आम निर्दोष व्यक्ति पर भी गोली बरसा रहे है जो उनकी कायरता को दर्शाता है। हाल ही में हुई पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला की हत्या की घटना पर उन्होंने कहा कि उभरते हुए पंजाबी गायक की हत्या की घटना का उन्हें बेहद दुख है। एक प्रतिभाशाली जवान हमारे बीच नहीं रहा, गैंगस्टरों ने उन्हें निशाना बनाया। लेकिन कही भी जाना था तो खुद की सुरक्षा लेकर जानी चाहिये थी। अगर उनके साथ सुरक्षा व बुलेट पु्रफ गाड़ी होती तो युवा गायक की हत्या नहीं होती।

बिट्टा के कोटपूतली पहुँचने से पहले पुलिस टीम ने होटल की सुरक्षा व्यवस्था की जाँच करते हुए उसे चाक-चौबन्द किया। साथ ही बेहद सघनता के साथ जाँच की। इस दौरान एएसपी विधा प्रकाश के नेतृत्व में भारी पुलिस जाप्ता भी तैनात रहा।

तहलका डॉट न्यूज