September 22, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है। हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं। लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

शर्मा जी वेज बिरयानी

बिरयानी खाने के शौकीन हमेशा नई जगहों पर नॉन वेज बिरयानी से लेकर वेज बिरयानी आदि का लुत्फ उठाने की तलाश में रहते हैं। क्योंकि भारत के हर राज्य और शहर में बिरयानी अलग तरह से बनाई और खाई है और उसके नाम भी अलग होते हैं, लेकिन अगर आप जयपुर के खातीपुरा(झोटवाड़ा) इलाके में रहते हैं तो आपको वेज बिरयानी खाने के लिए खातीपुरा में शर्मा जी वेज बिरयानी को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए।

अगर आप भी जयपुर में खातीपुरा एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो आज हम आपको खातीपुरा में मौजूद ऐसी वेज बिरयानी की दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप किफायती दामों पर स्वादिष्ट और मसालेदार वेज बिरयानी का लुत्फ उठा सकते हैं।

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात राजधानी जयपुर स्थित “शर्मा जी वेज बिरयानी” के संचालक यश शर्मा पर बिल्कुल सटीक बैठती है. जिन्होंने आज से करीब 4 महीने पहले जयपुर के खातीपुरा (झोटवाड़ा) में एक छोटी सी स्टॉल लगाकर अपने काम की शुरुआत की और आज अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले अद्भुत स्वाद और उपभोक्ता सेवा के कारण गुलाबी नगर जयपुर में अपनी एक अलग पहचान बनाई ।

शर्मा जी की बिरयानी पूरे खातीपुरा(झोटवाड़ा) इलाके में मशहूर है, जहां दूर-दूर से लोग वेज बिरयानी का लुत्फ उठाने आते हैं। अगर हम वेज बिरयानी के स्वाद की बात करें तो खाने में शर्मा जी की बिरयानी बहुत ही मसालेदार और चटपटी होती है, जिसे पुदीना खट्टी मीठी खट्टी चटनी के साथ सर्व किया जाता है। एक बार आप भी यहां बिरयानी जरूर खाने आएं यकीनन आपको बिरयानी बहुत पसंद आएगी।

बता दें कि वेज बिरयानी के साथ आपको, पनीर, सलाद, प्याज और चटनी भी मिलती है। आपके पास दो ऑप्शन भी है कि आप घर भी लेकर जा सकते हैं या फिर वहीं बैठकर खा भी सकते हैं।

near shani mandir, Premjeet Nagar, Jaswant Nagar, Jaipur, Rajasthan 302012 (+91 95294 49401)

तहलका डॉट न्यूज