September 22, 2024

जयपुर (जे. पी शर्मा) 3 जून क्रीड़ा भारती की प्रान्त स्तरीय बैठक का आयोजन बुधवार को राजधानी में हुआ। जिसमें भारत प्रदक्षिणा यात्रा कार्यक्रम की समीक्षा हुई। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल सैनी ने की। बैठक का शुभारंभ हनुमान जी की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्जवलन से हुआ।

गोपाल सैनी ने भारत प्रदक्षिणा यात्रा के प्रान्त स्तरीय सफल आयोजन की सराहना की एवं संगठन के ढांचागत सुधार और कमियां दूर करने हेतु आवश्यक सुझाव और निर्देश दिए।

राष्ट्रीय क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा 22 अगस्त को क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय सहमंत्री रामानंद ने आगामी 22 अगस्त को क्रीड़ा भारती द्वारा अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित होने वाली क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा की रूपरेखा प्रस्तुत की एवं बताया की इस परीक्षा में केवल खेल एवं खिलाडियों से सम्बंधित 60 बहुविकल्पीय प्रश्न ऑनलाइन मोड में 30 मिनिट में हल करने होंगे, अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार 1 लाख रुपये तथा द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार 51-51 हजार के दिए जायेंगे।

परीक्षा का शुल्क 20 रु प्रति परीक्षार्थी तथा अधिकतम उम्र 25 वर्ष रखी गयी है, जल्द ही वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी जिसकी सूचना समाचार पत्रों के माध्यम से दी जाएगी बैठक में अखिल भारतीय संगठन मंत्री प्रसाद महानकर भी उपस्थित रहे।

तहलका डॉट न्यूज