October 1, 2024

डॉ. अम्बेडकर विचार मंच समिति के पदाधिकारियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

कोटपूतली :(संजय कुमार जोशी)

डॉ. अम्बेडकर विचार मंच समिति के पदाधिकारियों ने बुधवार को सम्भाग अध्यक्ष सीएम वर्मा के निर्देश पर एसडीएम ऋषभ मंडल को ज्ञापन सौंपकर कस्बा स्थित नगर परिषद् पार्क में संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा फाउण्डेशन की पुन: मरम्मत व प्रतिमा को यथा स्थान रखे जाने की माँग की।

ज्ञापन में करण सिंह अलोरिया, बनवारी लाल धोबी, रोशन लाल, हीरालाल, प्रहलाद, भगवान सहाय धानका, चेतन पंजाबी, सुरेश वकील, अनिल आर्य व नत्थुराम आर्य आदि पदाधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2001 के जनवरी माह में तत्कालीन नगर पालिका के समक्ष करीब 15 दिनों तक आन्दोलन के बाद मंडल की सर्वसम्मति से पार्क के उत्तर पूर्व कोने में बाबा साहब की प्रतिमा स्थापित करने की स्वीकृति मिली थी। जिसके बाद एससी, एससी वर्ग के आम सहयोग से प्रतिमा की स्थापना की गई थी। लेकिन अब वर्तमान नगर परिषद् प्रशासन द्वारा बाबा साहब की प्रतिमा के पास से दीवार खींची गई है। जिससे प्रतिमा का फाउण्डेशन क्षतिग्रस्त हो गया है।

उक्त निर्माण दलित समाज के साथ अत्याचार है। अगर आगामी तीन दिनों में परिषद् प्रशासन द्वारा क्षतिग्रस्त फाउण्डेशन की मरम्मत करवाकर प्रतिमा को यथास्थिति नहीं रखा गया तो समिति द्वारा अनिश्चिकालीन धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

तहलका डॉट न्यूज