March 29, 2024

जब भी हम दक्षिण भारतीय व्यंजनों के बारे में सोचते हैं, तो डोसा हमारे दिमाग में आने वाली पहली चीजों में से एक है। स्वादिष्ट होने के साथ-साथ यह पौष्टिक भी होता है। जहां हम में से कुछ लोग सादा मसाला डोसा पसंद करते हैं, वहीं अन्य फिलिंग के मामले में अधिक विकल्प तलाशना पसंद करते हैं। आगरा वैसी ही खानपान को लेकर बहुत लोकप्रिय है। अगर आप आगरा में कही डोसा खाने के शानदार विकल्प ढूंढ रहे हैं तो हमारे इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

तो चलिए जानते हैं आगरा में बेहतरीन जायके के लिए “मशहूर “ Tirupati’s dosa factory” के रेस्टोरेंट के बारे में…

आज हम आपको आगरा के उस फेमस साऊथ इंडियन फ़ूड प्वाइंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं।यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है।काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है।

Tirupati’s dosa factory

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात आगरा स्थित Tirupati’s dosa factory के संचालक पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “आगरा” की शान बने हुए है… आगरा में सबसे लोकप्रिय “Tirupati’s dosa factory” जिन्होंने करीब 23 साल पहले एक छोटी सी शॉप लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज फूड में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, Tirupati’s dosa factory ” आगरा में सबसे बढ़िया और तरह-तरह के डोसा और अलग टेस्ट के लिए जानी जाना जाता है.लोग तारीफ करते नहीं थकते। वहीं Tirupati’s dosa factory को निरंतर 3 साल से बेस्ट साऊथ इंडियन फूड के लिए अवॉर्ड भी प्राप्त हुआ। जो अपने आप में आगरा की एक बड़ी साख़ है।

डोसा फैक्ट्री में यूं तो आपको 51तरह से डोसा मिलते हैं, लेकिन यहां का सबसे फेमस बाहुबली डोसा की फैन फॉलोइंग अलग ही है. युवाओं से लेकर बुजुगों और बच्चों में इसे खाने की होड़ रहती है. फ्रेंड्स इसे खाने के लिए एक दूसरे को चैलेंज देते हैं। रेस्टोरेंट के संचालक निखिल बताते हैं कि बाहुबली डोसा पांच फीट का है. इतना बड़ा डोसा पूरे यूपी में नहींीं मिलेगा और इसकी कीमत भी मात्र 449 हैं। इसके अलावा यहां का पिज़्ज़ा डोसा भी काफी फेमस है।इसके अलावा आप यहां पर इटालियन फूड्स और चाइनीस फूड का भी आनंद ले सकते हैं।

निखिल बताते हैं कि डोसा फैक्ट्री QSR यानि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट है। हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है। हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के तीन मिनट के अंदर ही टेबल पर डोसा की प्लेट पहुंच जाती है। ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके।

यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा. यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है और सबसे अच्छी और ख़ास बात यह है की यहां बैठने की व्यवस्था बेहद खास है.

अगर आप यहां के व्यंजनों का स्वाद घर बैठे पी लेना चाहते हैं उसकी सुविधा भी ऑनलाइन स्विग्गी और जोमैटो के माध्यम से उपलब्ध है। साथ साथ Tirupati’s dosa factory शादी पार्टी में सर्वश्रेष्ठ केटरिंग सुविधा भी आपको कम बजट में उपलब्ध कराते हैं।

डोसा फैक्ट्री का इंटीरियर भी इसके नाम को रिप्रिजेंट करता है, यहां पर साउथ इंडियन थीम के साथ-साथ फैक्ट्री की थीम भी रखी हुई है।दीवारों पर साउथ इंडिया को दिखाती तस्वीरें लगी हैं तो दीवारों पर बियरिंग्स और गियर की आकृति बनी हुई है। लाइटें भी गियर बॉक्स में लगी हुई है।

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है।रोमांटिक डेट या दोस्तों के साथ मौज-मस्ती,बर्थडे पार्टी,(Birthday party) कीट्टी पार्टी(kitty party) के लिए “Tirupati’s dosa factory” सही जगह है. अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो “Tirupati’s dosa factory” जैसा कोई नहीं है.

Tirupati’s dosa factory

Contact for outdoor southindian catering. We serve authentic varieties of Dosa’s like Pizza dosa Teen maar dosa Pav bhaji dosa And manymore

Plot no 6, near, Church Rd, Ramnagar Colony, Civil Lines, Agra, Uttar Pradesh 282002(+91 86307 35971)

तहलका डॉट न्यूज