March 29, 2024

‘आगरा’ हिंदुस्तान का वो शहर जहां कई वर्षों तक मुग़लों का राज रहा. मुग़ल शासकों ने कला, धर्म, संस्कृति और खानपान को लेकर दुनियाभर में अपना एक गहरा प्रभाव छोड़ा है. यही वजह है कि, आज भी आगरा में आपको वहां की सभ्यता और कला में मुग़लकाल की छाप दिखाई देगी. फिर चाहे वो मुग़ल स्टाइल में बनी कोई इमारत हो, या वहां का खान पान.

अगर कहीं आप खाने-पीने के शौकिन हैं तो घूमने से ज्यादा फोकस वहां की मशहूर डिशेज़ में होता है. 

तो अगर आप भी आगरा एन्जॉय करने आएं हैं यहां फिर आगरा के ही है तो वहां की खास जगह के बारे में जान लेना जरूरी है. तो जानेंगे आगरा में राजस्थान के अनोखे स्वाद के बारे में.

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात आगरा स्थित “राजस्थानी फूड हाउस” पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “आगरा” की शान बने हुए है…

“राजस्थानी होम फूड ”

उत्तर प्रदेश आगरा में सबसे लोकप्रिय “राजस्थानी होम फूड ” जिन्होंने घर से लोगो तक बढ़िया स्वाद पहुंचाने की शुरुवात की. आज अपने व्यंजनों बढ़िया मसाले एवं दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, “राजस्थानी होम फूड ” सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट(राजस्थान का प्रसिद्ध दाल बाटी) के लिए जाना जाता है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.करीब 4 साल पहले राजस्थान बासवाड़ा से आकर आगरा वासियो के स्वाद में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ स्वाद घोलने का कार्य संदीप राव एवं उनकी पत्नी नीतू जी ने किया और आज इसे बखूभी संभाल रखा है.

परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध मसाले आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार राजस्थान का मशहूर फूड दाल बाटी जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.साथ ही साथ यहां का पराठा भी काफ़ी बढ़िया हैं. वैसे भी पराठा नाम सुन कर ही हमे भूख लगने लगती है और भूख लगते ही गरमा गर्म पराठे मिल जाये तो भूख से ज्यादा मजे खाने में आते हैं.

आगरा में घर बैठे पराठा खाने के लिए यह जगह मानों सब से खास है, जो लोग पराठा खाने के शौकीन है उनके लिए यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है अगर आप आगरा में है और राजस्थानी फूड हाउस के यहां का राजस्थानी फूड दाल बाटी चूरमा,कढ़ी चावल, पराठे, ख़ास पनीर बटर मसाला सब्जी, सेव टमाटर भाजी, बैंगन का भर्ता, राजस्थानी लस्सी का स्वाद लेना चाहते है तो तुरंत ऑनलाइन स्विग्गी या जोमाटो या कॉल के द्वारा यहां के बेस्ट फूड मगवा सकते है इनके खाने की खुशबू आपको बरबस इनके यहां तक खींच लाएगी.

पराठे चाहे आलू के हों या पनीर के यहां फिर खास मैग्गी पराठा, शुद्ध देशी घी में तले हुए ये लजीज पराठे हर किसी को राजस्थानी होम फूड से बार बार मगवाने पर मजबूर कर देते हैं.

देसी घी में डीप फ्राई इन पराठों को तैयार करने में तवे और करछी की भी तकनीक ऐसी जिससे इनमें घी ज्यादा नहीं जलता. अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण आज राजस्थानी होम फूडआगरा में हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है. यहां के पराठों की बात ही निराली है, इसका कोई जोड़ नहीं.यहां काफी तरह के पराठे आपकी हाजिर है जिनमे यहां का स्पेशल पनीर पराठा,आलू पराठा,मिक्स पराठा,हींग जीरा पराठा,प्याज़ पराठा,और भी काफी तरह के पराठे आपको खाने को मिलेंगे.

यदि आप इनका आनंद लेना चाहते हैं तो सब-कुछ भूलकर इनके स्वाद और खुश्बुओं में खो जाएं.आप सभी ऑनलाइन राजस्थानी फूड हाउस से राजस्थान का स्वाद मगवाये.और मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

Adress: Awas vikas colony sector 7 Shivalik school ke pass (9636032734)