September 22, 2024

जयपुर- जनसंख्या समाधान फाउंडेशन एवं संत परिषद के प्रदेश अध्यक्ष हाथोज धाम के स्वामी बालमुकुंदाचार्य जी हाथोज धाम ने कहा देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण कार्य है जनसंख्या नियंत्रण के लिए ठोस कानून बने!

स्वामी बालमुकुंदाचार्य जी महाराज भाभरु के समीप एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए रविवार को क्षेत्र में पधारे थे! इस दौरान जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन शर्मा जवानपुरा ने स्वामी बालमुकुंदाचार्य जी का माल्यार्पण कर शाल ओढ़ाकर अभिनंदन किया ।

जनसंख्या कानून के महत्व के बारे में स्वामी श्री बालमुकुंदाचार्य जी ने कहा आज देश में उपलब्ध संसाधन बहुत सीमित मात्रा में है! परंतु तेज गति से बढ़ रही जनसंख्या हम सबके लिए भविष्य में बड़ी चुनौती है ! जिस पर सरकार को गंभीरता से काम करने की आवश्यकता है देश में रहने वाले प्रत्येक नागरिक पर अधिकतम दो बच्चों का कानून शीघ्र लागू होना चाहिए ।

पवन शर्मा ने कहा लगातार आम जनता के बीच जन जागरण अभियान के द्वारा लोगों को बढ़ती आबादी के खतरों के बारे में समझाया जा रहा है देश के प्रति गंभीरता से सोचने वाले प्रत्येक व्यक्ति की यह जिम्मेदारी है की जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग उठाये जिससे सरकार एक मजबूत जनसंख्या नियंत्रण कानून शीघ्र लागू करें इस अवसर पर बिशन सिंह तंवर, हरि मीणा, नीरज कौशिक, ओमप्रकाश शर्मा सहित अनेक लोग उपस्थित थे ।

तहलका डॉट न्यूज