September 21, 2024

अजमेर(गजेंद्र कुमार) राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को 2 फर्मों पर जांच की गई।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को दो फर्मों पर कार्यवाही हुई। अरबन हाट वैशाली नगर स्थित शेक जंक्शन पर कार्यवाही की गई। इसमें विभिन्न प्रकार के फ्रूट स्कवेश की अवधिपार 88 शील्ड बोतलों को नष्ट करवाया गया। साथ ही मौके से फ्रॉजन डेजर्ट का एक नमूना लिया गया है। एक अन्य कार्यवाही में सावित्री तिराहा स्थित होटल औरा के निरीक्षण में एक डीप फ्रीजर में नॉनवेज खाद्य सामग्री के साथ शाकाहारी खाद्य सामग्री भी रखी हुई पाई गई।

खाद्य अधिनियम के नियमानुसार वेज व नॉनवेज खाद्य सामग्री को संधारित करने के लिए अलग-अलग डीप फ्रीजर उपयोग में लिए जाने चाहिए। साथ ही होटल औरा से पनीर का एक नमूना जाँच के लिए भी लिया गया है। इसके अलावा अन्य कमियां भी पाई गई। इसके लिए होटल औरा को नोटिस जारी किया गया है।

दोनों फर्मों के नमूनों को खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्रयोगशाला अजमेर को भिजवाया जाएगा। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने उपरान्त खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 अन्तर्गत नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

तहलका डॉट न्यूज