September 21, 2024

अजमेर:(गजेंद्र कुमार) जिले के प्रभारी एवं जल संसाधन मंत्री श्री महेन्द्रजीत सिंह मालविया गुरूवार को अजमेर के प्रवास पर रहे। इस दौरान उन्होंने आमजन के अभाव अभियोग सुने।

जल संसाधन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री गुरूवार को अजमेर पहुंचे। उन्होंने सर्किट हाउस में आमजन से मुलाकात कर उनकी परिवेदनाओं को सुना। इनके शीघ्र निस्तारण के लिए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। श्री मालवीया ने अधिकारियों के साथ चर्चा की। अधिकारियों ने जिले के सम्बन्ध में जानकारियों से अवगत कराया।

इस दौरान नगर निगम के अधिकारियों को नियमानुसार पट्टे जारी करने के लिए कहा। विभिन्न स्थानों पर अतिक्रमण के सम्बन्ध में आई शिकायतों को निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही कहा कि नगर निगम की भूमि पर अतिक्रमण रोकने के लिए प्रयास किए जाए।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा आमजन को केंद्र में रखकर निर्णय लिए जाते हैं। सरकार संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रही है। गरीब को गणेश मानकर कार्य करना सरकार की प्राथमिकता है। प्रत्येक व्यक्ति की समस्याओं का निराकरण करना सरकार की जिम्मेदारी है। जिले के सामाजिक कार्यकर्ताओं को आगे आकर जरूरतमंद व्यक्तियों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने का कार्य करना चाहिए।

पुष्कर के नगर पालिका सदस्यों ने भी अपनी समस्या रखी। पुष्कर के श्याम वाटिका कॉलोनी निवासियों ने भी भू-माफियाओं द्वारा परेशान करने की बात कही। इन्हें समस्या का तुरन्त समाधान करने का प्रभारी मंत्री द्वारा आश्वासान दिया गया। वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री राजेश टण्डन ने भी प्रभारी मंत्री श्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया के साथ चर्चा की। उन्होंने अजमेर शहर में बंदरों के आतंक को खत्तम करने के सम्बन्ध में ज्ञापन भी दिया। इसके लिए प्रभारी मंत्री द्वारा सम्बन्धित अधिकारी को कहा गया। इसके लिए विभिन्न विभागों के मध्य आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य किया जाएगा।

इस अवसर पर मसूदा विधायक श्री राकेश पारीक, पूर्व मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर, निवर्तमान अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह राठौड़ एवं श्री विजय जैन, उपाध्यक्ष श्री सौरभ बजाड़, पार्षद श्री नोरत गुर्जर, श्री कपिल सारस्वत, श्री कमल वर्मा, जवाहर फाउण्डेशन श्री शिव प्रकाश बंसल, प्रोटोकॉल ऑफिसर श्री आलोक जैन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विकास सांगवान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

तहलका डॉट न्यूज