September 21, 2024

जयपुर- 27 फरवरी 2022 को पीरियोडीकल प्रेस ऑफ इंडिया पत्रकारों के हितों के लिए धरना प्रदर्शन करने जा रही है पीपीआई विगत कई वर्षों से पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए कार्य कर रही है ।
इसी क्रम में गहलोत सरकार के घोषणा पत्र में पत्रकारों के हितों के लिए किए गए वादों को अभी 3 साल होने के बावजूद अमलीजामा नहीं पहनाने के विरोध में 27 फरवरी को शांतिपूर्ण विशाल धरना देने जा रही है।
प्रदेश अध्यक्ष सन्नी आत्रेय एवं प्रदेश महासचिव भरत शर्मा ने बताया कि इस धरना प्रदर्शन में पीपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा, पन्ना लाल शर्मा, मुकेश प्रधान, विजय पांडे, अचल दीप सिंह, भंवर कंवर, आदित्य भट्ट, अनीश, संजय सक्सेना एवं जयपुर जिला कार्यकारिणी योगेंद्र कुमार कंडेरा, मनीष माथुर, शुभम सिद्धा, शक्ति सिंह, रोशन झा, बनवारी कुमावत, जेपी शर्मा, डॉ अमर सिंह धाकड़, गोपाल गुप्ता सहित समस्त राजस्थान पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहेंगे।
लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को बचाने के लिए सभी पत्रकार , सामाजिक, धार्मिक संगठनों आदि को अपना समर्थन देने एवं धरने में अपनी भागीदारी निभाने की अपील करती है।


लोकतंत्र की स्वस्थ परंपरा को कायम रखने के लिए चौथे स्तंभ की निष्पक्षता,निर्भीकता एवं अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए आवश्यक है उसकी मजबूती। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से यही अपील तुरंत प्रभाव से अपने कांग्रेस के घोषणा पत्र में पत्रकारों के हितों के लिए जो वादे किए थे उसे पूरा करें। जिसमें पत्रकार सुरक्षा अधिनियम, अधिस्विकृतिकरण में शिथिलता , डिजिटल मीडिया का नियमितिकरण कर मुख्यधारा से जोड़ने आदि बिन्दु शामिल है।

Tehelka news