September 19, 2024

गुलाबपुरा: मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह जामोला ने जानकारी देते हुए बताया की आज हिंदूआ सूरज महाराणा प्रताप की पुण्य तिथि के अवसर पर मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के बैनर तले सर्व समाज के एवं राजनीतिक सामाजिक क्षेत्र के सभी पदाधिकारियों ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर साफ सफाई कर पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्वलित कर उन्हें याद किया।

साथ ही जिला अध्यक्ष महेंद्र सिंह जामोला ने पुण्यतिथि के अवसर पर मेवाड़ के गौरव महाराणा प्रताप प्रतिमा स्थल के आसपास भयंकर गंदगी देखकर प्रशासन को आड़े हाथों लिया। भारतीय जनता पार्टी महामंत्री हरीश शर्मा ने झाड़ू निकाल कर सफाई कर महाराणा प्रताप सर्किल को स्वच्छ किया।

प्रधान कृष्णा सिंह राठौड़ ने बताया की प्रातः स्मरणीय महाराणा प्रताप ने जंगलों में रहकर घास की रोटी खाना स्वीकार किया लेकिन अपनी मातृभूमि मेवाड़ को मुगलों के अधीन नहीं होने दिया। वह जीवन पर्यंत अपनी मातृभूमि मेवाड़ को मुगलों एवं आक्रांताओ से सुरक्षित रखने हेतु जीवन पर्यंत संघर्षरत रहे।
भाजपा महामंत्री रघुवीर वैष्णव ने जय शिवा सरदार की जय राणा प्रताप की के उदघोष लगवा कर वातावरण गुंजायमान कर दिया।

कार्यक्रम प्रभारी एव क्षत्रिय महासभा तहसील अध्यक्ष मंगल सिंह ने सभी के कार्यक्रम में पधारने पर धन्यवाद आभार व्यक्त किया।

तहलका डॉट न्यूज़ (प्रशांत काबरा)