April 25, 2024

अलवर- रविवार को राष्ट्रीय वैष्णव सेना की आम सभा पृथ्वीपुरा मालाखेड़ा में रखी गई आम सभा का आयोजन राष्ट्रीय प्रवक्ता महावीर प्रसाद वैष्णव के दिशा निर्देश अनुसार जिला अध्यक्ष रज्जन लाल वैष्णव की आम सहमति द्वारा रखी गई । आम सभा के सभापति महंत श्री जुगल दास जी महाराज माचाड़ी वालों को चुना गया आम सभा में सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी के सदस्यों का माला व साफा पहनाकर जिला उपाध्यक्ष राकेश जी रामावत स्वागत किया गया!

आम सभा में सभी पदाधिकारियों एवं समाज बंधुओं ने अपने अपने विचार रखे आम सभा में कुछ बिंदुओं पर चर्चा की गई और निर्णय लिया गया ।

1:समाज में हो रही कुरुतियो पर रोक लगाना

2:दहेज प्रथा पर रोक लगाना 3: मृत्यु भोज पर रोक लगाना

4: बाल विवाह पर रोक लगाना

5:समाज के किसी भी परिवार में जो विधवा है और उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है वह अपने परिवार का पालन पोषण करने में असमर्थ है उनको हमारी राष्ट्रीय वैष्णव सेना आर्थिक सहायता प्रदान करेगी एवं सरकार के द्वारा मिल रही योजनाओं को दिलवाने में मदद करेगी ।

6: किसी परिवार में किसी व्यक्ति को लकवा ,पोलियो, अंधेपन या किसी घातक बीमारी से पीड़ित हो । या पैसे कमाने में असमर्थ है ऐसे व्यक्तियों को हमारी सेना सहायता प्रदान करेगी एवं सरकार के द्वारा मिल रही योजनाओं को दिलवाने में मदद करेगी ।

7:किसी परिवार का लड़का या लड़की पढ़ने में होशियार है और वह पढ़ना चाहता है लेकिन उसकी घर की स्थिति ठीक नहीं है ऐसे लड़के लड़कियों का हमारी राष्ट्रीय वैष्णव सेना आगे पढाने में मदद करेगी और सरकार से मिल रही योजना का लाभ दिलाने में सहायता करेगी!

8: राष्ट्रीय वैष्णव सेना ने यह भी निर्णय लिया की एक सूचना नंबर घोषित करेगी जिस पर किसी को भी किसी भी प्रकार की समस्या है और उसका निवारण नहीं होता है तो उस नंबर पर कॉल करके सूचित करें। जिससे उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा।
9: आम सभा में कुमारी ज्योति रामावत ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर विचार विमर्श किए और वादा किया की हम महिलाओ पर हो रहे हैं पर अत्याचार को मिटाने का प्रयास करेगी!

इस अवसर पर महावीर प्रसाद वैष्णव,भगवान सहाय वैष्णव, ताराचंद वैष्णव, मदन वैष्णव, रमेश वैष्णव, हरि भगवान वैष्णव, रामकिशोर वैष्णव, रतन लाल वैष्णव, राकेश रामावत, महिला प्रवक्ता कुमारी ज्योति रामावत सहित सैकड़ों की संख्या में समाज बंधु उपस्थित रहे।