September 21, 2024

जयपुर ( डॉ. अमर सिंह धाकड़) रेसला की प्रांतीय ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन किया गया। ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन श्री मोहन सिहाग और श्री सुमेर खटाना के सानिध्य में किया गया। जिसमें सर्वप्रथम श्री भंवरलाल गुर्जर प्रदेशाध्यक्ष, रेसला राजस्थान ने मीटिंग के एजेंडे के बारे में चर्चा की। रेसला के समस्त ब्लॉकों में “ब्लाक कार्यकारिणी का गठन एवं पुनर्गठन” करने पर समस्त जिला पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया। जयपुर जिलाध्यक्ष डॉ.पंकज ओसवाल और जिला मंत्री ओम प्रकाश शर्मा ने पुरजोर तरीके से व्याख्याता हितों एवं मांगों पर अपने विचार रखे।*

रेसलर सुप्रीमो मोहन सिहाग द्वारा प्रांतीय बैठक में दो सुझाव रखे गए, जिन्हें सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया।
? *1.) डीपीसी 2021-22 और गत वर्षो की RR डीपीसी एवं नोशनल परिलाभ के लिए दिनांक 20 अक्टूबर 2021 को बीकानेर शिक्षा निदेशालय में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा जाएगा।

? 2.) इसके अलावा 15 से 31 तक सभी 33 जिलों में नई जिला कार्यकारिणी का गठन या पुनर्गठन व निर्वाचन में वही व्याख्याता भाग लेंगे, जिन्होंने 2021-22 की सदस्यता ली है और आई कार्ड के साथ निर्वाचन कार्यक्रम में शामिल होने पर निर्णय लिए गए। जिन लोगों ने जिला कार्यकारिणी, प्रदेश कार्यकारिणी या संगठन के खिलाफ जाकर अनुशासनहीनता की है, संगठन हित में उनकी प्राथमिक सदस्यता बर्खास्त की जाएगी।

इनके अलावा उप-प्रधानाचार्य पद पर चर्चा की गई। उप-प्रधानाचार्य पद फाइल प्रकियाधीन है। स्थानांतरण पीड़ित व्याख्याता को मूल जिला या नजदीकी जिले में स्थानांतरण के लिए माननीय शिक्षा मंत्री महोदय को ज्ञापन दिया जाएगा।

तहलका डॉट न्यूज