September 20, 2024

जयपुर(कमल शर्मा)- जयपुर के एमआई रोड स्थित जीपीओ में आज डाकघर की विभिन्न योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई गई एवं सुकन्या में नए खाता खुलवाने वाली बालिकाओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने की! बी एल सोनल निदेशक डाकघर एवं प्रवर अधीक्षक डाकघर प्रियंका गुप्ता ने रामचरण बोहरा को बुके भेंट कर स्वागत किया!

सांसद रामचरण बोहरा ने डाकघर की विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सभी को अपनी बच्चियों का सुकन्या समृद्धि योजना में खाता खुलवाना चाहिए और इनकी शादी के वक्त एवं पढ़ाई के वास्ते इसे आप वापस ले सकते हैं इसमें सरकार द्वारा अच्छा ब्याज दिया जा रहा है एवं इन रुपयों पर इनकम टैक्स की भी छूट है बच्चों की पढ़ाई एवं शादी में यह आपकी आर्थिक मदद करेगा सांसद ने सुकन्या समृद्धि योजना मैं खाता खुलवाने वाली बालिकाओं को पासबुक एवं पारितोषिक भे॓ट कर सम्मानित किया

सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन का बधाई पोस्टकार्ड डाला और सभी से अपील की यह वह जननायक चमत्कारीक नेतृत्व के धनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पोस्टकार्ड पर जन्मदिन की बधाई लिखकर भेजें उन्होंने कहा कि आज भारत दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान सफलता के साथ चला रहा है! देश मोदी के नेतृत्व में विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है! इस अवसर पर सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई ज्ञापित करते हुए उनके दीर्घायु की कामना की पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

सांसद ने वृक्षारोपण कर कहा कि कोरोना संकटकाल में ऑक्सीजन की बहुत कमी महसूस की गई थी हमें ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाकर पर्यावरण को बचाना है! उन्होंने कहा कि आप अपने जन्मदिन, अपने कि बच्चों के जन्मदिन, अपनी पत्नी के जन्मदिन पर संकल्प लेकर एक पेड़ अवश्य लगाएंप्रियंका गुप्ता प्रवर अधीक्षक डाकघर ने सांसद महोदय को डाकघर की उपलब्धियों का चित्र भेटकर धन्यवाद ज्ञापित किया!

Tehelka. News