September 21, 2024

एसडीएम सुनीता मीणा पहुँची थाने, आरटीआई एक्टिविस्ट राव धनबीर सिंह व एसएचओ दिलीप सिंह शेखावत के विरुद्ध दर्ज करवाया मामला

कोटपूतली(संजय जोशी) स्थानीय थाने में शनिवार देर शाम हाई प्रोफाईल ड्रामा देखने को मिला। थाने में उपखण्ड कार्यालय, तहसील स्टॉफ के साथ पहुँची एसडीएम सुनीता मीणा ने ड्यूटी ऑफिसर के समक्ष कोटपूतली थानाधिकारी के विरुद्ध ही परिवाद प्रस्तुत कर दिया। एसडीएम के अचानक थाने में पहुँच जाने से हंगामा खड़ा हो गया।

सूचना मिलते ही मौके पर डीएसपी दिनेश कुमार यादव भी पहुँच गए। मामले की जानकारी जयपुर कलेक्टर समेत पुलिस के अन्य उच्च अधिकारियों को भी दी गई। एसडीएम मीणा ने अपने पिता श्रवण सिंह के साथ एसएचओ शेखावत व आरटीआई एक्टिविस्ट राव धनबीर सिंह के विरुद्ध अनुसूचित जाति/ जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम ( एससी/ एसटी एक्ट), राजकाज में बाधा, ब्लैक मेल करने व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज करवाया। मामले की विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल सकी है।

उल्लेखनीय है आरटीआई एक्टिविस्ट राव धनबीर सिंह ने दो दिन पूर्व ही एसडीएम के विरुद्ध आरटीआई अधिनियम के अंतर्गत एक मामला दर्ज करवाया था। मामले में डीएसपी दिनेश यादव ने प्रेस को जानकारी दी। रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद एसडीएम मीडिया के सवालों के जवाब दिए बिना ही थाने के पिछले दरवाजे से दूसरी गाड़ी में बैठकर मौके से चली गई। मामले की जाँच स्वयं डीएसपी दिनेश यादव करेंगे।

तहलका डॉट न्यूज