September 20, 2024

शुक्रवार को लगा वार्ड नं. 6 से 12 तक का प्री कैम्प, विभिन्न प्रकरणों के कुल 116 आवेदन हुए जमा

कोटपूतली(संजय जोशी) राज्य सरकार के स्वायत्त शासन विभाग द्वारा प्रदेश भर में गाँधी जयन्ती 2 अक्टुबर से शुरू किये जा रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान की तैयारियां कस्बे में जोरों पर है। इसके लिए नगर पालिका द्वारा वार्ड अनुसार प्री कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है। पालिका ईओ फतेह सिंह मीणा ने बताया कि अभियान को लेकर शुक्रवार को वार्ड नं. 6 से 12 के लिए कस्बे के टेलीफोन एक्सचेंज रोड़ स्थित सैनी सभा भवन में प्री कैम्प का आयोजन किया गया। जहाँ कृषि भूमि नियमन के 74, 69 (क) के 12, 90 ए भूमि रूपान्तरण का एक, स्टेट ग्रान्ट एक्ट के 2, मौका रिपोर्ट के 18, पट्टा हस्तान्तरण के 8 व भवन निर्माण स्वीकृति का 1 इस प्रकार कुल 116 आवेदन जमा किये गये। इस मौके पर ईओ फतेह सिंह मीणा, पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि एड. दुर्गा प्रसाद सैनी, कैम्प प्रभारी एईएन अनिल जोनवाल, भूमि शाखा लिपिक रोहित शर्मा, अनिल सैनी, विजय यादव, रामगोपाल मीणा, कैलाश चंद मीणा, कौशल, संजय सैनी आदि मौजुद रहे।

वार्ड अनुसार हो रहा प्री कैम्पों का आयोजन :- ईओ फतेह सिंह मीणा ने बताया कि प्री कैम्प को लेकर सभी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश व जिम्मेदारी सुपुर्द की गई है। कैम्प प्रभारी एईएन अनिल जोनवाल ने बताया कि पालिका क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा पट्टे दिये जायेगें। साथ ही स्टेट ग्रान्ट एक्ट के पट्टे व खॉचा भूमि नियमन के मामले भी निपटाये जायेगे। अन्य कार्यो को लेकर भी तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार 11 सितम्बर को वार्ड नं. 13 से 16 के लिए मोरीजावाला धर्मशाला में, सोमवार 13 सितम्बर को वार्ड नं. 17 से 22 व 34 के लिए पूरानी नगर पालिका भवन में, मंगलवार 14 सितम्बर को वार्ड नं. 23 व 24 एवं 37 से 39 के लिए सरदार जनाना अस्पताल में, बुधवार 15 सितम्बर को वार्ड नं. 26, 27 व 40 के लिए सागरमल की धर्मशाला में, शुक्रवार 17 सितम्बर को वार्ड नं. 28 से 30 के लिए सामुदायिक भवन बड़ाबास में, शनिवार 18 सितम्बर को वार्ड नं. 31 से 33 के लिए फायर स्टेशन के पास नागाजी की गौर में व सोमवार 20 सितम्बर को भी उक्त स्थान पर ही वार्ड नं. 25, 35, 36 के लिए प्री कैम्प का आयोजन होगा।

निम्न दस्तावेज आवश्यक :- कैम्प प्रभारी जोनवाल ने बताया कि स्टेट ग्रान्ट एक्ट के पट्टे के लिए आवेदन पत्र, बिजली-पानी का बिल, 1980 की वोटर लिस्ट, जमाबंदी / पटवारी रिपोर्ट / ट्रेस नक्शा, आवेदक का शपथ पत्र, 60 वर्ष से अधिक उम्र के दो गवाह (पड़ौसी), वार्ड पार्षद की रिपोर्ट, साईट प्लान की तीन प्रति आदि दस्तावेज एवं 69 (क) के पट्टे हेतु आवेदन पत्र के अलावा प्रारूप (2) शपथ पत्र, प्रारूप (3) क्षतिपूर्ति बंध पत्र, स्वामित्व सम्बंधी दस्तावेज, जमाबंदी / पटवारी रिपोर्ट / ट्रेस नक्शा, 60 वर्ष से अधिक उम्र के दो गवाह (पड़ौसी), वार्ड पार्षद की रिपोर्ट, साईट प्लान की तीन प्रति, 500 रूपये का शपथ पत्र आदि दस्तावेज दोनों ही आवेदनोंं में पहचान पत्र / राशन कार्ड व आधार कार्ड के साथ जमा होगें।

तहलका डॉट न्यूज