September 20, 2024

राजस्थान भाजपा के निशाने पर पूर्व मुख्यमंत्री राजे के समर्थक

अलवर जिले की थानागाजी विधानसभा में रविवार को होगी हाई पॉवर कोर कमेटी की बैठक

कोटपूतली(संजय जोशी) राजस्थान के दोनों मुख्य राजनैतिक दलों में इन दिनों अंदरूनी राजनीति चरम पर है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश की सत्ता में बैठी कांग्रेस पार्टी में मुख्यमंत्री गहलोत व पूर्व डिप्टी सीएम पायलट के गुटों की खींचतान के समाचार आये दिन सामने आते रहते है। वहीं भाजपा में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल द्वारा वरिष्ठ भाजपा नेता व नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया के विरूद्ध आलाकमान को लिखी चिठ्ठी से मामला गरमाया हुआ है। ऐसा ही कुछ भाजपा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समर्थकों को लेकर भी उबाल चरम पर है। जहाँ वसुंधरा समर्थक निरन्तर भाजपा की प्रदेश ईकाई के निशाने पर आये हुए है। ताजा घटनाक्रम अलवर जिले के थानागाजी विधानसभा क्षेत्र के किशोरी मंडल के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद का है। जिन्हें जिलाध्यक्ष संजय सिंह नरूका द्वारा मंडल अध्यक्ष बनाये जाने के कुछ दिनों बाद ही पद मुक्त कर दिया गया। सुत्रों का मानना है कि उन्हें प्रदेश नेतृत्व के ईशारे पर मंडल अध्यक्ष के पद से हटाया गया है क्योंकि द्वारका प्रसाद का नाम वसुंधरा समर्थकों की सूची में शामिल था। इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में रोष का माहौल है।

वसुंधरा राजे समर्थक मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष बृजमोहन शर्मा ने कहा कि विजय भाजपा, मजबुत भाजपा का नारा देकर जो पार्टी को कमजोर करने का खेल चल रहा है उसे बर्दास्त नहीं किया जायेगा। उक्त प्रकरण को केन्द्रिय नेतृत्व के सामने भिजवाये जाने की तैयारी है। मंच का कार्य भाजपा को मजबुत कर आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रचण्ड बहुमत से भाजपा की सरकार बनाकर प्रदेश में तीसरी बार वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री बनाना है। मंच समर्पित व निष्ठावान कार्यकर्ताओं के साथ हर वक्त उनके मान-सम्मान को लेकर संघर्ष करेगा। वहीं दूसरी समर्थक मंच द्वारा पद मुक्त किये गये मंडल अध्यक्ष द्वारका प्रसाद को वसुंधरा राजे समर्थक मंच के प्रदेशाध्यक्ष पं. विजय भारद्वाज ने मंच का प्रदेश मंत्री नियुक्त किया है।

राजस्थान में राजे ही भाजपा की एकमात्र नेता :- शर्मा ने कहा कि यह सब प्रदेश नेतृत्व की कमजोर रणनीति है। हम पार्टी के निष्ठावान थेे, है व रहेगें। ऐसी हरकतों से विरोधियों को पार्टी नेतृत्व पर हमला करने का अवसर मिलता है। राजस्थान में राजे ही भाजपा की एकमात्र सर्वमान्य नेता है। जो जनता के बीच लोकप्रिय है। पूरे देश में अनगिनत नामों से भी भाजपा समर्थित अन्य संगठन चल रहे है। उन संगठनों के नामों पर कभी भी कार्यकर्ताओं को बांटे बिना गले से लगाया गया। क्योंकि सब की निष्ठा भाजपा से जुड़ी है। निष्ठावान कार्यकर्ताओं के मन में अपने नेता के लिए विशेष लगाव होता है। जिस प्रकार देश की जनता मोदी जी को प्रधानमंत्री देखना चाहती थी तो आलाकमान द्वारा उन्हें स्वीकार करना पड़ा। उसी प्रकार राजस्थान की जनता राजे को मुख्यमंत्री देखना चाहती है। क्योंकि उन्हें सभी जाति व वर्गो का समर्थन प्राप्त है।

थानागाजी में रविवार को जुटेगें राजे समर्थक :-

वसुंधरा राजे समर्थक मंच राजस्थान की हाई पॉवर कोर कमेटी की बैठक का आयोजन रविवार 12 सितम्बर को अलवर जिले के थानागाजी विधानसभा क्षेत्र में दोपहर 12.15 बजे से होगा। इस मौके पर प्रदेश मंत्री द्वारका प्रसाद शर्मा, मीडिया प्रभारी संजय सैनी, भगवान सहाय सैन, विधि प्रकोष्ठ प्रदेश मंत्री एड. कैलाश शर्मा आदि का सम्मान समारोह भी आयोजित होगा।

कार्यक्रम को लेकर थानागाजी विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष गोपाल बोहरा, जिलाध्यक्ष विक्रम मीणा, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष विक्रम यादव ने तैयारियों को अन्तिम रूप दिया। यह जानकारी प्रदेश उपाध्यक्ष बृजमोहन शर्मा ने दी।

तहलका डॉट न्यूज