September 20, 2024

खुशी के ठिकाने नहीं ठेके होते हैंं “THE चाय ठेका”

इस बात में कोई शक नहीं कि हम भारतीयों का चाय से एक अलग ही रिश्ता है।आप देश के किसी भी शहर में चले जाएँ, आपको वहां कोई न कोई मशहूर चाय वाला तो मिल ही जायेगा।

एक कप चाय बहुत सारे गंभीर मुद्दों पर चर्चा का केंद्र होता है. अगर आप भी चाय पीने के शौकीन है तो आपको भी इस जगह के बारे में जरूर पता होना चाहिए

दुनियाभर में चाय प्रेमियों की कमी नहीं है और अगर किसी को चाय का चस्का लग जाए तो फिर वह इसका स्वाद लेने कहीं भी पहुंच जाता है… चाय के कुछ ऐसे ही दीवाने आपको राजस्थान जयपुर के राजापार्क स्थित The चाय ठेका पर भी नजर आएंगे जिसकी तंदूरी चाय, लौंग इलायची,पान चाय,पीने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं।

जयपुर में बने इस कैफे को लांचिंग के साथ ही अपनी शानदार चाय के लिए पहचान मिली. यंगस्टर्स के बीच यह कैफे काफी पॉपुलर हैं।

The चाय ठेका” दिल्ली का सबसे लोकप्रिय नाम है.यह नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है.इनकी चाय का टेस्ट एकदम हटकर है।जो आप सभी को बहुत पसंद आयेगा।लेकिन ” The चाय ठेका का टेस्ट आप सिर्फ दिल्ली की सड़कों पर ही नहीं बल्कि देश के काफी हिस्सों में भी ले सकते है। जिनमें से एक है जयपुर जहां आज हमारी टीम पहुंची है..जयपुर में ” The चाय ठेका” की टी का टेस्ट लोगो पर सिर चढ़ के बोल रहा हैं।

The चाय ठेका की तंदूरी टी, रोज पान टी, चॉकलेट मसाला टी, लौंग इलायची चाय में ऐसा स्वाद है की सभी यहां की चाय के दीवाने है। अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है..The चाय ठेका अपनी टी से जयपुर में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है।

इस कैफे पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म की चाय बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है

साथ साथ आप यहां फास्ट फूड का भी मजा ले सकते हैं.The चाय ठेका वह स्थान है जहां आप अपने साथी के साथ जाकर वहाँ के फ़ूड और चाय का मजा ले सकते है। जयपुर में सबसे लोकप्रिय रोमांटिक कैफ के रूप में जाना जाने वाला “THE चाय ठेका की इनडोर व्यवस्था बेहद खास है।भरपूर मस्ती के लिए शाम के समय जाएं।शाम में रोशनी मद्धम होती है और रेस्टोरेंट की भीड़-भाड़ काफी तड़क-भड़क वाली होती है।शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है। रोमांटिक डेट और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए यह सही जगह है।

The चाय ठेका की चाय की शॉप इस कदर मशहूर है कि नेता से लेकर फिल्‍मी सितारे तक उनकी चाय की चुस्‍की लेने आते हैं.।जिसकी शुरुवात दिल्ली से हुई। शॉप के संचालक अविनाश सूद और अमन सूद कहते हैं, ‘2019 में मैंने ने एक छोटी सी चाय की दुकान से शिवाजी पार्क में अपने काम शुरुआत की थी. उस समय मेरे मुश्‍क‍िलें बहुत आईं,लेकिन अपनी चाय में लाजवाब स्वाद के कारण लोगो में उनकी पहचान बनाते रहे और आज बदलते समय के अनुसार यह शॉप इतनी मशहूर हो गयी है की इस शॉप ने अपना रूप बदला और हिंदुस्तान के हर एक शहर में अपना आउटलेट खोलकर अपनी नई पहचान बनाई। इस मशहूर दुकान के मालिक ने कहा, ‘चाय को बनाने का तरीका बड़ा ही नायाब है, जो लोगों को काफी पसंद आता है।

8, LBS College Marg, Gurunanakpura, Tilak Nagar, Jaipur, Rajasthan 302004

तहलका डॉट न्यूज