September 20, 2024

जयपुर:(कमल शर्मा)

जयपुर में शास्त्री नगर थाना पुलिस की गिरफ्त में अजमेर की बागरिया गैंग के चार बदमाश, जो कि यहां कॉलोनियों में मकानों व दुकानों में नकबजनी करते है।

सूने मकानों व दुकानों में चोरी व नकबजनी की बड़ी वारदातें करने वाली अजमेर की बावरिया गैंग के चार शातिर चोरों को जयपुर में शास्त्री नगर थाना पुलिस ने धरदबोचा है। उनके कब्जे से करीब 3.81 लाख रुपए नकद और लाखों रुपए कीमत के सोने चांदी के आभूषण बरामद हुए है। साथ ही, वारदात में प्रयुक्त एक कार व ऑटोरिक्शा भी जब्त किया है।

डीसीपी (उत्तर) परिस देशमुख ने बताया कि यह गैंग निजी वाहन लेकर अजमेर से जयपुर व अन्य बड़े शहरों में जाती है। शहर के बाहर ही अलग-अलग जगहों पर अपनी गाड़ियां पार्किंग में खड़ी कर देते है। इसके बाद ऑटोरिक्शा, रिक्शा किराए पर लेकर पॉश कॉलोनियों में घूमकर रैकी करते है।
फिर दिन या रात के वक्त टारगेट किए आलीशान सूने घरों व दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देकर वापस अजमेर भाग जाते है। सबसे खास बात यह गैंग वारदात के वक्त अपना मोबाइल फोन साथ में नहीं रखती है। उनको दूर खड़ी गाड़ियों में ही छोड़कर आती है।

गैंग में बाप-बेटा भी है शामिल एडिशनल डीसीपी धर्मेंद्र सागर ने बताया गिरफ्तार आरोपी मुकेश बागरिया (28) जयपुर में करणीविहार स्थित गिरधारीपुरा बस्ती में रहता है। मूल रुप से अजमेर में भिनाय थाना इलाके में चांपानेरी गांव का है। इसके अलावा आरोपी रामलाल बागरिया (50) व उसका बेटा सुखलाल (30) तथा जॉर्डन रॉय उर्फ निक्की (28) है।
ये तीनों अजमेर में सराना इलाके में टाटोटी गांव के रहने वाले है। इनके कब्जे से सोने की चार चैन, चार डायमंड अंगूठियां, सोने के डायमंड जड़ित झुमके, दो गोल्ड डायमंड पैंडल, नेकलेस, रखड़ी भी बरामद हुई है।

पिछले दिनों इलाके में हुई चोरी व नकबजनी की वारदातों में अजमेर की गैंग के शामिल होने का मामला सामने आया था।
तब एसीपी अतुल साहू के निर्देशन में टीम गठित की गई। जिसमें जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में नार्थ जिले की स्पेशल टीम के हैडकांस्टेबल मोहनलाल व शास्त्री नगर थाने के हैडकांस्टेबल अर्जुनलाल की सूचना पर यह गैंग पकड़ा गया।

तहलका डॉट न्यूज