September 30, 2024


कोटपूतली- हाल ही में राज्य सरकार द्वारा नवगठित ग्राम पंचायत बखराना में बनाये जा रहे नवीन ग्राम पंचायत भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास समारोह रविवार को स्टेट मोटर गैराज राज्यमंत्री व क्षेत्रिय विधायक राजेन्द्र सिंह यादव के मुख्य आतिथ्य में हुआ। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा नवीन ग्राम पंचायत भवन के निर्माण हेतु 35 लाख रूपयों की राशि स्वीकृत की गई है।

इस मौके पर राज्यमंत्री यादव ने विधि-विधान से पूजा अर्चना कर पत्थर लगाते हुए निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। साथ ही अनावरण पट्टीका का लोकार्पण भी किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोटपूतली में रिकॉर्ड नई 11 ग्राम पंचायतें स्वीकृत की गई है। इस प्रकार 11 करोड़ रूपये प्रतिवर्ष तो स्वत: ही हमें विकास कार्यो के लिए अलग से मिलेगें। उन्होंने कहा कि ईकाईयां बढऩे से विकास कार्य तेजी से होते है।

साथ ही ग्रामीणों तक सडक़, बिजली, पानी, शिक्षा व स्वास्थ्य जैसी मूलभुत सुविधायें पहुँचाने में आसानी होती है। इसी प्रकार रोजमर्रा के कार्य भी सुलभ होते है। प्रशासनिक तंत्र पर दबाव कम होने से दैनिक कार्यो में भी तेजी आती है। उन्होंने नारेहड़ा में निर्माणाधीन बिजली पॉवर हाऊस के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पॉवर हाऊस शुरू होने के बाद किसानों को रात्रि की बजाय दिन में ही थ्री फेस बिजली उपलब्ध हो पायेगी।

साथ ही पंचायत स्तर पर ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं को निपटाने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जायेगें। विशिष्ठ विकास कार्यो के लिए विधायक कोष का इस्तेमाल भी किया जा रहा है। अध्यक्षता करते हुए सरपंच मूलचंद ने अतिथियों का स्वागत किया। ग्रामीणों द्वारा मुख्य अतिथि समेत अन्य अतिथियों का माला व साफा पहनाकर अभिनन्दन किया गया। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी कप्तान सिंह, उप सरपंच ख्यालीराम, मोहन गुर्जर, रत्तिराम शर्मा, पूर्व सरपंच रामनिवास यादव, रोहिताश, कैलाश यादव, सुरेश योगी, किशन सिंह, महावीर यादव, शिवपाल सिंह, सुवालाल समेत वार्ड पंच व ग्रामीण मौजुद थे।

Tehelka news