September 30, 2024

जयपुर:
आमजन के हितों को देखते हुए जयपुरिया अस्पताल में अभी सामान्य बीमारियों के मरीजों को ना भर्ती किया जा रहा है ना ही उनका कोई ऑपरेशन से संबंधित कोई इलाज हो पा रहा है।मरीज़ यहां दिखाने आते है और निराश होकर लौट जाते है।
RUHS हॉस्पिटल में अभी 1 दिन पहले कोरोना के 106 मरीज़ थे जबकि यहां पे 1200 बेड का अस्पताल है।

अत इन मरीजों को वहा भी उपचार किया जा सकता है कम से कम एक अस्पताल को तो सामान्य बीमारियों के मरीज़ के इलाज के लिए फ्री किया जा सकता है।अभी जबकि कोरोना के मरीज़ बहुत कम हो गए है तो इन म्यूकर के मरीजों को RUHS में इलाज के लिए शिफ्ट किया जा सकता है इसके अलावा म्यूकर मरीज जो यहां आ रहे है इनका ऑपरेशन किसी और अस्पताल में हो रहा है तथा इनकी देखभाल यहां की जा रही हैं जहां पर म्यूकर से संबंधित विशेषज्ञ रेजिडेंट डॉक्टर की सुविधा भी नही है। जो की मरीज के हित में भी नही है।

दूसरा यह कि जयपुरिया अस्पताल सामान्य अस्पताल नहीं है ये teaching अस्पताल भी है जिसके कारण यहां पे कार्यरत रेजिडेंट्स और इंटर्न कि पढ़ाई और उनका क्लीनिकल पढ़ाई बहुत प्रभावित हो रहा है।अत उक्त सभी बातों को ध्यान में रखकर आमजन के हितों के लिए जयपुरिया अस्पताल को म्यूकॉर फ्री किया जाए।इन समस्त बातों से हमने हमारे अधीक्षक सर एवम् प्रिंसिपल सर को अवगत करा दिया है।।
अत हम इस समस्या का शीघ्र समाधान चाहते हैं।

इस समस्या का कोई भी समाधान नहीं होने पर हम 25 से 27 जून तक काली पट्टी बांधकर काम करना तय किया है।अत अस्पताल प्रशासन और सरकार हमारी समस्या की तरफ तुरंत प्रभाव से ध्यान देकर उसको हल करें।

तहलका डॉट न्यूज