September 21, 2024

जयपुर: (कमल शर्मा)
आज विश्व योग दिवस पर सलोनी सर्व विकास संस्थान द्वारा योग करवाया गया सलोनी सर्व विकास संस्थान की तरफ से योग दिवस पर 1 दिन पूर्व ही लगभग 100- 150 लोगों ने संस्था से गूगल एप्प पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया आज योग का सेशन सुबह 6:00 बजे से 7:30 बजे तक जूम एप पर रखा गया।

इसमें काफी संख्या में लोगों ने योग क्रिया में भाग लिया योग गुरु श्री राजेश पाराशर ने सभी लोगों को योग के गुणों के बारे में बताया आज के समय में कोरोना काल में प्रत्येक व्यक्ति मानसिक व शारीरिक रूप से कमजोर हो चुका है। इस परिस्थिति में एक व्यक्ति को अपने व अपने परिवार को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए योग करना अति आवश्यक है।

प्रत्येक व्यक्ति को मन,चित, स्वस्थ शरीर रखने के लिए योग, प्राणायाम, सूर्य नमस्कार, अनुलोम-विलोम आदि योग क्रिया प्रति दिन करना अति आवश्यक है इस अवसर पर सलोनी सर्व विकास संस्थान कीअध्यक्ष प्रियंका बिश्नोई व सचिव सलोनी विश्नोई ने बताया कि कई सदस्यों ने जैसे संतोष भाटी,ज्योति विश्नोई, नीतू शर्मा, रेखा विजयवर्गीय, नीतू अग्रवाल, राजकमल विश्नोई,मीनाक्षी मीणा,मीना कवर, मोनिका बनर्जी,मनु श्रीवास्तव आदि ने आज योग क्रिया सीखी योग सेशन के अंत में संस्था की फाउंडर नीलम विश्नोई ने सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करके योग सेशन में भाग लेने के लिए सभी का धन्यवाद दिया।

तहलका डॉट न्यूज