September 21, 2024

जयपुर-9 जून को अवैध शराब की बिक्री पर खबर चलाने वाले पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव ने 1 दिन पहले 12 जून को एडीजी जोन प्रयागराज को जान माल की सुरक्षा के संबंध में अर्जी देकर अवगत कराया था कि अवैध शराब माफियाओं के द्वारा उसे जान- माल का खतरा है।
लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर 13 जून को सुलभ श्रीवास्तव का शव संदिग्ध हालत में देर रात सड़क किनारे पड़ा मिला। सुलभ श्रीवास्तव प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनल में रिपोर्टर थे।


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुलभ श्रीवास्तव रविवार को लालगंज कोतवाली क्षेत्र में एटीएस द्वारा पकड़े गए असला बनाने की फैक्ट्री की कवरेज करने लालगंज गए थे। वहां से वह शाम को बाइक से घर लौट रहे थे रात करीब 11 बजे जानकारी मिली कि पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव घायल अवस्था में कटरा मेदनीगंज चौराहे के पास घायल अवस्था में पड़े हैं। उन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
सुलभ श्रीवास्तव के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।
पुलिस जांच के बाद स्पष्ट होगा कि पत्रकार की हत्या कैसे की गई। उत्तर प्रदेश में पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है। पीरियोडिकल प्रेस ऑफ इंडिया (पीपीआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुरेंद्र शर्मा, राजस्थान यूनिट प्रदेशाध्यक्ष सन्नी आत्रेय, महासचिव भरत शर्मा ने उत्तर प्रदेश सरकार से पत्रकार के हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

Tehelka news