September 20, 2024

जयपुर (जे पी शर्मा)- ग्रेटर के उपमहापौर पुनीत कर्णावट ने बताया कि कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तीसरे चरण के अंतर्गत 1 जून से जयपुर शहर के दोंनो नगर निगम के 250 वार्डों में निशुल्क गेहूं वितरण शुरू होगा। राजस्थान को इसके लिए मोदी सरकार से 436.50 करोड़ रुपए का खाद्यान्न निःशुल्क प्राप्त हुआ है जिसके तहत मई माह के कोटे का राशन का वितरण 1 जून से प्रारंभ होगा। जयपुर में भी 572 राशन की दुकानों से इसका वितरण किया जाएगा जिसकी निगरानी जयपुर नगर निगम ग्रेटर व हेरिटेज के भाजपा पार्षद अपने-अपने क्षेत्र में करेंगे। जहाँ भाजपा के पार्षद नहीं है उन वार्डो में भी समुचित निगरानी रखी जायेगी।
जयपुर ग्रेटर नगर निगम के उप महापौर पुनीत कर्णावट ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थीयों को मोदी सरकार से प्राप्त अन्न का वितरण राज्य सरकार के द्वारा किया जाता है इसके तहत प्रत्येक लाभार्थी को 5-5 किलो अनाज मई और जून माह के लिए दिया जाएगा। जिसका वितरण जून और जुलाई माह में होना तय हुआ है। इस योजना के तहत राजस्थान में 977.03 करोड़ रुपए का गेहूं निशुल्क वितरित किया जाएगा।
जयपुर में इस योजना के लाभार्थियों को इसका पूरा लाभ मिले इसके लिए ग्रेटर और हेरिटेज में भारतीय जनता पार्टी के पार्षद इसकी पूरी निगरानी रखेंगे और केन्द्र सरकार द्वारा प्रदत निशुल्क गेहूं को प्राप्त करने में लाभार्थियों की सहायता करेंगें।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में 4.45 करोड़ लोग इस योजना से लाभान्वित होंगे।

Tehelka news