September 20, 2024

जयपुर- आमजन को जागृत करने की पहल को जारी रखते हुये पुरस्कृत शिक्षक फोरम राजस्थान जयपुर जिला ईकाई के आह्वान पर उपाध्यक्ष व्याख्याता रामकरण यादव ने ग्राम पवाना अहीर में आज आधुनिक भारत के निर्माता,भारत के प्रथम प्रधानमंत्री व भारत रत्न पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्य तिथि पर पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा किये गये योगदान पर चर्चा करते हुये उनका अनुसरण करने तथा आम जनता की सेवा करने पर बल देते हुये कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है और हमे विपदा के समय तो विशेष कर अपना दायित्व निभाना चाहिये।


प्रधानाचार्य पी ई ई ओ पवाना अहीर महेश चंद यादव ने क्षेत्र के अंतर्गत सभी को वैक्सीन टीका लगवाने व चिरंजीवी योजना का लाभ उठाने की बात कही तथा आगे आकर पहल करने का आग्रह किया। इस अवसर पर विद्यालय पवाना अहीर कैम्पस में पक्षियों के प्रति दयाभाव रखने का दायित्व निभाते हुये परिंडे लगाये गये।

पुरस्कृत शिक्षक फोरम जयपुर उपाध्यक्ष व्याख्याता रामकरण यादव ने जरूरतमंद की सेवा करने का आग्रह करते हुये मास्क का वितरण किया और बताया कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाईन का पालन करते हुये सरकार की लाभदायक योजनाओं का फायदा उठाना चाहिये तथा बताया कि चिरंजीवी योजना से जुडा कोई भी अस्पताल यदि इलाज से इन्कार करे तो हैैल्पलाइन नंबर 18001806127 पर शिकायत दर्ज करवायें । और विपदा की इस घडी मे सभी कोरोना योद्धाओं , चिकित्सा सेवकों,आंगनबाडी कार्य कर्ताओं सहित सभी सेवकों का कंधे से कंधा मिला कर सरकार व समाज का सहयोग करें।

Tehelka news