September 20, 2024

जयपुर:( जे पी शर्मा) राजस्थान हरि ओम जन सेवा समिति के सम्मानीय संस्थापक श्री राजेंद्र सदानंद जी महाराज के सानिध्य में समिति वर्षों से अनवरत जन सेवा कर रही है ।सदानंद महाराज ने प्रेस के बात करते हुए बताया कि समिति में जात पात का कोई भेदभाव नही करते हुए , प्रतिदिन सुबह 9 बजे से जरूरत मंदों को भर पेट भोजन कराया जाता है। बैठने की एवम पानी की सुविधा उपलब्ध कर रखी है । जहाँ लोग सुविधानुसार लोग भोजन करते है ।

समिति के द्वारा प्रतिबर्ष आदर्श विवाह का आयोजन किया जाता है। जिसमें दुल्हन का दहेज प्रीतिभोज निःशुल्क समित की तरफ से किया जाता है । प्रति शनिवार को निशुल्क सुन्दर कांड पाठ भी घर घर किया जाता है मकर संक्रांति पर पतंग से घायल पंछियों के इलाज के लिये जगह जगह केम्प लगाए जाते है जिसमें डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जाता है । प्रतिदिन मोर , कबूतरों को दाना दिया जाता है।बहुत से जन सेवा के कार्यसमिति करती हैं जन सेवा जीव सेवा राम नाम का प्रचार करनी प्रकार की सेवा ही सर्वोपरि है समिति द्वारा गौशाला एवं श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर भी संचालित है।

जहाँ गो माताये जन्म से ही अन्धी है उनकी सेवा हरा चारा एवम बाँट दलिया दिया जाता है ।जिनकी सेवा की जा रही हैं ।समिति द्वारा गौनेर जगदीश महाराज मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं को खीर , मालपुआ का भरपेट भोजन कराया जाता है संस्थापक ने कहा कि श्री राम जी की कृपा से दानदाओ भामाशाह एवं समिति के कर्मठ निष्ठावान निस्वार्थ सेवा भावी कार्यकर्ता से ही सब कार्य पुर्ण है.

समिति की व्यवस्था अध्यक्ष सूर्य प्रकाश , महासचिव पंकज गोयल , उपसचिव राजू बस्सी कोषाध्यक्ष रणजीत सिंह जयपुर शहर अध्यक्ष सुरेश जांगिड़ व सभी सदस्य बड़ी ही तन्मयता के साथ कार्य को बखूबी अंजाम देते हैं.

Tehelka.News