September 20, 2024

रियां बड़ी उपखंड मुख्यालय पर आज अट्ठारह वर्ष से अधिक की उम्र के व्यक्तियों के वैक्सीनेशन का कार्यक्रम था। इस दौरान सुबह 9:00 बजते ही वैक्सीन लगवाने वालों की एक बार तो भीड़ लग गई। जब वैक्सीनेशन करने वाले कर्मचारियों को पता चला तो उन्होंने सभी को बताया कि जिन लोगों ने अपॉइंटमेंट ले रखा है केवल उन्हीं के वैक्सीन लगेगी। इस पर लोगों ने अपने रजिस्ट्रेशन होने की बात कही और लोगों ने बताया की हमने कई बार अपॉइंटमेंट लेने की कोशिश की लेकिन अपॉइंटमेंट मिल ही नहीं रहा है। इस पर कर्मचारियों ने ऊपर से मिले हुए निर्देशों का हवाला देते हुए बताया कि हमें सिर्फ अपॉइंटमेंट लिए गए लोगों के वैक्सीन लगाने के निर्देश मिले है।

वैक्सीनेशन का समय पूर्ण होने तक अपॉइंटमेंट वाले लोगों के बारे में जानकारी ली गई तो पता चला कि 22 लोग रियां बड़ी लोकल के तथा 48 रिया बड़ी ब्लॉक के इस तरह से कुल मिलाकर 70 व्यक्ति रिया उपखंड के हुए शेष अपॉइंटमेंट लगभग सभी बाहरी निवासीयों के हैं। मामले की जानकारी मिलने पर एसडीएम सुरेश के एम व तहसीलदार भागीरथ चौधरी ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पाया अधिकांश लोग बाहरी थे। इस दौरान जीएनएम गीता रेवाड़, एएनएम किरण शर्मा, कं.ओ. सत्यनारायण, ग्राम पंचायत सहायक बाबूलाल बावरी, इलियास खान, बीएलओ जगदीश प्रसाद, राजेंद्र ट्रेलर, आशा सहयोगिनी कांता देवी, मंजू देवी वैष्णव, सुमन चौधरी, पिओ जीवनराम बडीयासर आदि मौजूद रहे।

एसडीएम सुरेश के एम ने कहा कि रियां बड़ी उपखंड क्षेत्र में लॉक डाउन की सख्त से सख्त पालना करवाई जाएगी। रियां बड़ी उपखंड क्षेत्र में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित है। कोई भी बाहरी व्यक्ति रियां बड़ी में प्रवेश करता है अथवा यहां से बाहर जाता है तो उसे कोविड सेंटर में क्वारंटाइन किया जाएगा तथा कॉविड गाइडलाइन के उल्लंघन पर उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

पीओ जीवनराम बडीयासर ने कहा रियां बड़ी एक ग्रामीण क्षेत्र है यहां पर अधिकांश लोग टेक्नोलॉजी के कम जानकार हैं। सुबह आ पड़ा। यह तो सिस्टम ।आगे से ही बना हुआ है, यदि अपॉइंटमेंट सिर्फ रियां बड़ी क्षेत्र के लोगों को ही मिलाए अधिकांश लोगों ने रजिस्ट्रेशन को ही अपॉइंटमेंट समझ लिया था इस कारण उन्हें निराश होकर लौटना होता तो जरूर हम उनकी कुछ मदद कर सकते थे।

तहलका न्यूज़

संवादाता (पवनन कुमार सागर) रिया बड़ी, नागौर