September 29, 2024

जयपुर-भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो लगातार भ्रष्ट अफसरों पर नकेल कसने में कामयाब होता नजर आ रहा है। आज भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भट्टा बस्ती थाने के हेड कांस्टेबल अब्दुल रऊफ को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया, एसएसओ राजेंद्र सिंह की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है।
बताया जा रहा है कि भवन निर्माण सामग्री का व्यापार करने वाले कारोबारी से हेड कांस्टेबल अब्दुल रऊफ व्यापार में बाधा नहीं डालने के बदले में थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह के नाम पर 20 हजार रुपए मासिक बंधी लेता था। लॉक डाउन की वजह से व्यापार नहीं चलने से उसने बंधी देने से इनकार कर दिया और स्वयं थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह से मुलाकात कर पीड़ा जाहिर की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
थक हार कर व्यापारी ने एसीबी में शिकायत कर मदद मांगी एडिशनल एसपी नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में एसीबी टीम ने शिकायत का सत्यापन कर आज ट्रैप की तैयारी की व्यापारी से बातचीत में हेड कांस्टेबल अब्दुल रऊफ ने 15 हजार बतौर मासिक बंधी लेना तय किया व्यापारी ने रिश्वत की रकम हेड कांस्टेबल को देते ही इशारा मिलते ही एसीबी की टीम ने अब्दुल रऊफ को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
रिश्वत की रकम बरामद कर एसीबी थाना प्रभारी तक पहुंचती उससे पहले ही थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह थाने से निकलकर चले गए। एसीबी थाना प्रभारी के मामले में संलिप्तता को लेकर जांच कर रही है।

Tehelka news