September 20, 2024

May 06, 2021

अजमेर (शेर सिंह )। कोरोना संक्रमण महामारी से बचाव के लिए जारी संघर्ष में गुरूवार का दिन भी राहत लेकर आया। चिकित्सालय को राज्य सरकार की ओर से 25 नए ऑक्सीजन कन्सनट्रेटर भिजवाए गए है। अब चिकित्सालय के पास 49 ऑक्सीजन कन्सनट्रेटर हो गए है। ये सभी ऑक्सीजन कन्सनट्रेटर मरीजों को उपलब्ध करवा दिए गए हैं।
जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि गुरूवार को चिकित्सालय को 25 नए ऑक्सीजन कन्सनट्रेटर राज्य सरकार की ओर से भिजवाए गए। ये सभी ऑक्सीजन कन्सनट्रेटर मरीजों को उपलब्ध करवा दिए गए है। बुधवार को भी चिकित्सालय में मेडिकल कॉलेज अजमेर के पूर्व छात्रों की ओर से 24 ऑक्सीजन कन्सनट्रेटर अमेरिका से भेजे गए थे।

उन्होंने बताया कि राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय, राजकीय सैटेलाईट चिकित्सालय तथा पंचशील सीएचसी में भर्ती मरीजों के उपचार के लिए हैल्थ स्टाफ लगातार काम कर रहा है। तीनों चिकित्सालयों में 608 मरीज भर्ती हैं। इनमें बुधवार को 101 मरीज भर्ती किए गए। इन चिकित्सालयों में आज 430 मरीजों को कोविड ओपीडी में चिकित्सा परामर्श दिया गया। जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में 513 मरीज आक्सीजन बेड पर भर्ती है। इनमें 80 मरीजों को वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

तहलका डॉट न्यूज