September 20, 2024

पडांगा(अनील सैन) सोबड़ी पंचायत में माताजी के खेड़ा में पाबू महाराज के मंदिर में दो मूर्तियों की विधिवत प्रतिष्ठा की गई। पंडितों के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भामाशाह सुनील कावड़िया और गुलाबपुरा के पूर्व चेयरमैन धनराज गुर्जर ने बतौर अतिथि मूर्तियों की प्रतिष्ठा की।

उल्लेखनीय है कि पाबू महाराज के मंदिर की प्रतिष्ठा तो पूर्व में ही हो गई थी लेकिन मंदिर में केमल और डेमल महाराज की मूर्तियां नहीं होने पर एक माह पूर्व यहां आए भामाशाह कावड़िया ने स्वयं की ओर से उक्त मूर्तियां देने की घोषणा की थी। उन्होंने 55 हजार रुपए की लागत वाली उक्त दोनों मूर्तियों को मंगवाकर मंदिर समिति को सौंपा।

श्रीरामनवमी को विधिवत मूर्तियों की प्रतिष्ठा किए जाने के दौरान ग्रामीणों द्वारा भामाशाह कावड़िया को बतौत अतिथि बुलाया गया। कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों और मंदिर समिति के लोगों ने भामाशाह कावड़िया के साथ ही पडांगा पंचायत के वार्डपंच सहित अन्य का भी साफाबंधन कर अभिनंदन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भामाशाह कावड़िया ने कहा कि सेवा-सरोकार और धार्मिक कार्यों के लिए वे सदैव तत्पर है और उनकी पंचायत के अलावा अन्य जगह भी उनकी आवश्यकता हुई तो वे हरसंभव सहयोग देने के लिए तैयार है। उन्होंने अन्य भामाशाहों से भी सेवा-सरोकार और धार्मिक कार्यों में कमाई का कुछ हिस्सा देने पर जोर दिया। इस दौरान रामा, मकराम, लाभू, होजी, जीवण, धरमा, घासीलाल, पन्नालाल आदि मौजूद थे।

तहलका डॉट न्यूज