September 20, 2024

राजस्थान में आज से वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत हो रही है. वीकेंड कर्फ्यू में किसको क्या इजाजत है, कौन बाहर निकल सकता है और क्या-क्या किया जा सकता है..

जयपुर/सौरभ महेरे: राजस्थान में कोरोना के बढते मामलों को लेकर 16 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 5 बजे तक के लिए लाकडाउन के ऐलान किया गया था जिसमें आमजन के बाहर निकले पर पाबंदियां लगाई गयी थी।
हालांकि जब पाबंदियों का जायजा लेने हम चौराहों पर पहुंचे तब तस्वीर कुछ और ही निकली।

ये तस्वीरें झोटवाडा रोड़ चौंमू पुलिया सर्कल की हैं इनसे आप अनुमान लगा सकते है सभी प्रकार की जरूरी सुविधाएं चालू है जिनमें प्राइवेट शहरी बसें, ऑटो, कैब और सरकारी बसें भी चालू है तो आमजन को जरूरी कार्यों हेतु किसी प्रकार की यातायात दुविधा नही होगी।बात करें रोजमर्रा की दुकानों की तो किराना, दूध और सब्जियों की सभी दुकानें खुली है।आमजन को तहलका डाॅट न्यूज़ की तरफ से आगाह किया जाता है की कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी ना करें जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें।

खुले रहेंगे

रेस्टोरेंट से रात 8 बजे तक टेक अवे की सुविधा, किराने का सामान, फल सब्जियां, डेयरी और दूध, पशुचारा से सम्बन्धित दुकानें खुली रहेंगी।मेडिकल स्टोर चालू रहेंगे। बैंकिंग सेवाएं, एटीएम, बीमा कार्यालय खुले रहेंगे। मोबाइल कंपनियों के दफ्तर, इंटरनेट सेवाएं, प्रसारण, केबल सेवाएं, आईटी और आईटी संबंधित सेवाओं से जुड़े दफ्तर खुले रहेंगे। सभी तरह के पेट्रोल पंप, रिटेल ऑउटलेट, बिजली उत्पादन, ट्रांसमिशन से जुड़ी यूनिट, कॉल्ड स्टोरेज और वेयर हाउसिंग सेवाएं, निजी सुरक्षा सेवाएं, इंदिरा रसोई में भोजन बनाने और बांटने का काम

बंद रहेगा
सरकारी दफ्तर रूटीन में ही बंद रहते हैं। वीकेंड कर्फ्यू में भी बंद रहेंगे। मॉल, सिनेमाघर, सभी धार्मिक स्थल आम लोगों के लिए बंद रहेंगे। सभी शिक्षण संस्थाएं, कोचिंग, लाइब्रेरी बंद रहेंगे। सभी तरह के सार्वजनिक सामाजिक, राजनीतिक, खेलकूद, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक समारोह पर पाबंदी रहेगी। किसी भी तरह के मेला, जुलूस पर भी रोक रहेगी।

तहलका.न्यूज़