April 23, 2024

आज के समय में फ़ास्ट फ़ूड, आइस्क्रीम एंड जूस पार्लर का बिज़नेस स्टार्ट करना और उसमे सफलता पाना इतना आसान नहीं है.भारत में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद खूब है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो, आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपके कैफे का सफ़ल होना निश्चित है.

इसी कड़ी में आज हम आपको बिजयनगर में बेस्ट आइस्क्रीम और फास्ट फूड प्वाइंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं.बिजयनगर वासियों में कुछ ही समय पहले मीठास घोलेने का कार्य रंजन और संभव जैन ने शुरू किया. और एक नई पहचान बनाई. बिजयनगर के द्वार से बाजार में आती रोड के बाई तरफ वर्तमान कॉलोनी के पास, स्थित “नाकोड़ा आइसक्रीम शेक एंड फास्ट फूड ” के यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है.काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है.

बिजयनगर में नाकोड़ा फ्रूट जूस एंड फास्ट फूड कॉर्नर’ के जूस और शेक काबिल-ए-तारीफ हैं. शाम होते-होते शेक पीने वालों का मेला इस बात का गवाह है. मार्च से अक्टूबर तक सिर्फ मैंगो शेक पीजिए या सारा साल चॉकलेट, वनीला और बटर स्कॉच शेक, मजा आ जाएगा. तारीफ के पीछे राज है कि दूध, फ्रूट और आइसक्रीम बेस्ट क्वॉलिटी के इस्तेमाल करते हैं.

इनके शेक्स और जूस में ऐसा स्वाद है की सभी यहां के शेक्स और जूस के दीवाने है. दूध, केसर, बादाम, काजू, पिस्ता, इलाइची, को मिलाकर बनाये जाते हैं. लाजवाब शेक्स,और जूस आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.

परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध दूध,केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार शेक्स और जूस जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.

समय के साथ जैसे-जैसे व्यापार बढ़ता गया, वैसे-वैसे जूस,और शेक, ने भी अपने रंग बदले और समय को देखते हुए इसमें किस्में जुड़ती गईं.लेकिन क्वालिटी को लेकर उन्होंने कभी कोई समझौता नहीं किया. दूध से लेकर फलों तक सभी चीजों को जांचने-परखने के बाद ही उनका इस्तेमाल किया जाता है.

“नाकोड़ा जूस कॉर्नर” अपने जूस से बिजयनगर में एक विशेष पहचान बना चुके है.यहां आप 35 तरीके के जूस का आनद ले सकते है जिनमे स्पेशल आम,-बादाम मिक्स,चोकलेट, रेगुलर शेक,ड्राई फ्रूट शेक,कोल्ड कॉफ़ी,और भी काफी तरिके के जूस और शेक्स आपको पिने को मिलेंगे.

तहलका डॉट न्यूज

अनील सैन