April 24, 2024

उदयपुर में पैलेस और झीलें तो खूबसूरत हैं ही इसके अलावा यहां का खानपान भी इसे बनाता है खास..

खाना हमारे जिंदगी का बहुत ही जरूरी हिस्सा है. और अगर कहीं आप खाने-पीने के शौकिन हैं तो घूमने से ज्यादा फोकस वहां की मशहूर डिशेज़ में होता है. 

तो अगर आप भी उदयपुर एन्जॉय करने आएं हैं यहां फिर उदयपुर के ही है तो वहां की खास जगह के बारे में जान लेना जरूरी है. तो जानेंगे उदयपुर के अनोखे स्वाद के बारे में.

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “उदयपुर” जिसे “झीलों की नगरी” कहा जाता है वहां के ”श्रीनाथ पराठा सेंटर” पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “उदयपुर”गुलाब बाग़ की शान बने हुए है…

राजस्थान उदयपुर में सबसे लोकप्रिय “श्री नाथ पराठा सेंटर ” जिन्होंने एक छोटी सी स्टाल लगा कर लोगो तक बढ़िया स्वाद पहुंचाने की शुरुवात की. आज अपने व्यंजनों बढ़िया मसाले एवं दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, “श्री नाथ पराठा सेंटर ” सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जाना जाता है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध मसाले आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार पराठे जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.पराठा नाम सुन कर ही हमे भूख लगने लगती है और भूख लगते ही गरमा गर्म पराठे मिल जाये तो भूख से ज्यादा मजे खाने में आते हैं.उदयपुर में पराठा खाने के लिए यह जगह मानों सब से खास है, जो लोग पराठा खाने के शौकीन है उनके लिए यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है अगर आप उदयपुर में है और “श्री नाथ पराठा सेंटर ” के यहां के पराठे का स्वाद लेना चाहते है. इनके गर्मागर्म पराठों की खुशबू आपको बरबस इनके यहां तक खींच लाएगी.

पराठे चाहे आलू के हों या पनीर के यहां फिर खास मैग्गी पराठा,या यहां का सबसे खास पिज़्ज़ा पराठा शुद्ध देशी घी में तले हुए ये लजीज पराठे हर किसी को “श्री नाथ पराठा सेंटर ” पर जाने मजबूर कर देते हैं.

देसी घी में डीप फ्राई इन पराठों को तैयार करने में तवे और करछी की भी तकनीक ऐसी जिससे इनमें घी ज्यादा नहीं जलता. अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण आज “श्री नाथ पराठा सेंटर ” उदयपुर में हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है. यहां के पराठों की बात ही निराली है, इसका कोई जोड़ नहीं.यहां काफी तरह के पराठे आपकी हाजिर है जिनमे यहां का स्पेशल पनीर पराठा,आलू पराठा,यहां का सबसे खास पिज़्ज़ा पराठा,मिक्स पराठा,हींग जीरा पराठा,प्याज़ पराठा,खास मैग्गी पराठा और भी काफी तरह के पराठे आपको खाने को मिलेंगे.

यदि आप इनका आनंद लेना चाहते हैं तो सब-कुछ भूलकर इनके स्वाद और खुश्बुओं में खो जाएं. मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

तहलका.न्यूज़