September 17, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है । हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं । लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों का आनन्द लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

सच पूछा जाए तो खाना कुछ लोगों के लिए सिर्फ जिंदा रहने का साधन भर है, तो कुछ लोगों के लिए यह रौब-रुतबे की चीज होती है। कुछ के लिए तहजीब, कुछ के लिए आनंद तो कुछ के लिए यह अपनी पहचान है।

नॉन वेज लवर्स के सामने जब स्वादिष्ट नॉनवेज तंदूरी चिकन, चिकन टिक्का, चिकन रजवाडी , मटन राजस्थानी , बटर चिकन मसाला ,तवा कलेजी फिश टिक्का , फिश फिंगर, कस्तूरी मुर्ग टिक्का , चिकन मलाई टिक्का , टंगड़ी मसाला करी , फिश भूना मसाला जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है। अगर आप भीलवाड़ा राजस्थान में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है, क्योंकि यहां नॉनवेज के लिए ऐसी स्थान मशहूर हैं जहां आप नॉनवेज के बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं । लेकिन अगर आपको जानकारी ना हो तो हो सकता है कि आप टेस्टी नॉनवेज डिशेज़ का मजा नहीं उठा पा रहे हों।

यदि ऐसा है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किये देते हैं ।आइये आप को बताते हैं भीलवाड़ा राजस्थान का वो मशहूर रेस्टोरेंट जो अपने नॉन वेज फूड आइटम्स के लिए में काफी मशहूर है।

LA -EATO’S CHICKEN TOWN

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है।जो चीज इन्हें विशिष्ट और प्रसिद्ध बनाती है, वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद। राजस्थान भीलवाड़ा में नॉनवेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट ।

चिकन-मटन से लेकर फिश , यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं। दुनिया की कुछ बेहतरीन फिश डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं। यही नहीं, इसके अलावा यहां कुछ इंडियन फूड आइटम्स भी इतने शानदार हैं कि आपके मुंह में पानी आ जाए।अगर आप भीलवाड़ा में चित्तौड़ रोड रेलवे फाटक से रिलायंस माॅल की तरफ जाएं तो यहां कढ़ाई चिकन, चिकन तंदूरी, बटर चिकन, रजवाड़ी चिकन, फिश टिक्का जरूर ट्राई करें , क्योंकि यहाँँ इनमें जो मसाले डाले जाते है, उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा।

आपके अपने देशी स्वाद का वो स्थान जो आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास दिलायेगा । 3 साल से भीलवाड़ा वासियो में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ स्वाद घोलने का कार्य धर्मेंद्र वासवानी ने किया और आज इसे बखूभी संभाल रखा है।

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में तंदूरी चिकन, बटर चिकन, मटन रजवाड़ी जैसी डिशेज़ खाई होंगी लेकिन जैसा भीलवाड़़ा की मशहूर नॉन वेज रेस्टोरेंट “LA -EATO’S CHICKEN TOWN”में खाने के लिए मिलेगा, ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा। इसके अलावा इनके रेस्टोरेंट पर नॉनवेज थाली , पनीर की सब्जी , दाल तडका , एग मसाला करी भी लोगों को बहुत पसंद है। यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें.

यही कारण है की आज “LA -EATO’S CHICKEN TOWN” अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदभूत स्वाद के लिए पूरे भीलवाड़ा में काफी मशहूर (FAMOUS) है..

स्वाद का यह खजाना पाने के लिए आपको चित्तौड़ रोड रेलवे फाटक से रिलायंस माॅल की तरफ गुजरना होगा। यहां जैसा चिकन, मटन, फिश आदि जिस स्टाइल से सर्व किया जाता है. वैसा आपको शायद ही कहीं और मिले । फिश टिक्का, फिश अमृतसरी को यहां कुछ इस तरह मैरिनेट किया जाता है कि इसका आप स्वाद चखकर आपकी जुबान वाह-वाह कह उठेगी। आपको यह जानकर और भी ज्यादा अच्छा लगेगा कि यह नॉनवेज कॉर्नर लेट नाइट तक खुला रहता है यानी अगर रात में आपका अचानक मन हो जाए तो आप यहां अपने परिवार व दोस्तों के साथ आकर स्वादिष्ट नॉनवेज का मजा उठा सकते हैं।

यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा। साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है।अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है!
यहां इनमें जो मसाले डाले जाते है, उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है.अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही “LA -EATO’S CHICKEN TOWN” भीलवाड़ा में हर किसी की जुबान पर छाया है.साफ़-सुथरे इस रेस्टोरेंट पर से ही अलग अलग फ़ूड आइटम बनना शुरु हो जाते हैं।. जिसका सिलसिला देर रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है। स्थानीय ग्राहकों जो समय के अभाव के चलते रेस्टोरंट पर नहीं आ सकते, उनके लिए इस संस्थान पर Zomato और personal delivery boy के जरिये भी ऑनलाइन डेलिवरी की सुविधा उपलब्ध है। तो एक बार इस रेस्टोरेंट का विजिट करके स्वाद के अनूठे संगम का जरूर अनुभव करें।