September 26, 2024
  • रक्तदान ही महादान का दिया संदेश

जयपुर:- रक्तदान ही महादान है का संदेश देते हुए स्व. देवी सिंह की द्वितीय पुण्यतिथि पर रविवार को वैशाली नगर के बजरी मंडी रोड स्थित कृष्ण कृपा फार्म पर स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर की संयोजिका रजनी जगवान ने बताया कि स्व. देवी सिंह की द्वितीय पुण्यतिथि पर पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन नेशनल ब्लड मोटिवेटर कुंवर नरेंद्र सिंह नेगी के मार्गदर्शन में किया गया। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय पार्षद गजेन्द्र सिंह चिराना ने स्व. देवीसिंह की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्ज्वलित कर रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। शिविर की सह संयोजिका उर्मिला थपलियाल ने बताया कि शिविर में कुल 81 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया और रक्तदान करने वाले सभी रक्तदाताओं को उपहार एवं सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

शिविर की सह संयोजिका लतिका थपलियाल ने बताया कि पर्यावरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शिविर में पधारे सभी अतिथियों एवं आगंतुकों को पौधों का वितरण किया गया। रजनी ने बताया कि यह रक्तदान शिविर विंग्स टू फ्लाई स्कूल, क्राइम बैन इन इंडिया, रॉयल हिमालय सेवा समिति, नागरिक सुरक्षा के डिवीजन वार्डन (राष्ट्रपति पदक) से सम्मानित राजेश कुमार मीणा, गढ़वाल सभा जयपुर, कंडाली ग्रुप व टीम अपने ट्रस्ट सहित अन्य के सहयोग से आयोजित किया गया।

इस अवसर पर समाजसेवी आर.डी. काला, उर्मिला रॉय, बजरंग शेखवात, कंचन शेखवात, नीतू शर्मा, सरिता बलूनी, प्रेम सिंह रावत, राय बहादुर वर्मा, नादान सिंह शेखवात व जयप्रकाश बुनकर सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Tehelka.News