September 25, 2024

जयपुर-होप फॉर किड्स एंड वेलफेयर फाउंडेशन एवं नेशनल हेल्थ फाउंडेशन की ओर से होटल वी वन प्राइड डीसीएम अजमेर रोड जयपुर में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर में रक्त वीर नव युवक एवं युवतियों ने बढ़-चढ़कर भारी उत्साह के साथ भाग लिया। कहते हैं कि रक्तदान महादान है। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता। आपके रक्त से किसी भी जरूरतमंद को जीवनदान मिलता हैं।


होप फॉर किड्स एंड वेलफेयर फाउंडेशन के संस्थापक सूर्यकांत सिंह ने बताया कि इस शिविर के द्वारा एकत्रित रक्त से थैलेसीमिया एवं कैंसर रोग से पीड़ित मरीजों की सहायतार्थ एवं उनके जीवन को बचाने के उद्देश्य के लिए यह प्रयास किया गया है।


नेशनल हेल्थ फाउंडेशन एवं ओम डायग्नोस्टिक सेंटर के संस्थापक ओमप्रकाश बुनकर ने बताया कि वह प्रतिवर्ष अपने जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन करते हैं। इस रक्तदान शिविर में राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए रक्त वीरों ने भारी उत्साह से रक्तदान कर इस कार्यक्रम को सफल बनाने मैं अपना योगदान दिया।


संस्था के प्रदेश अध्यक्ष पिंटू बोहरा ने बताया कि कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार एक सप्ताह से दिन रात अथक प्रयास कर रक्तदान के लक्ष्य को पूरा करने में सहयोग दिया।


इस कार्यक्रम में ओम प्रकाश बुनकर, लेखराज चौहान, धनराज सिंह, शशिकांत सिंह, एंकर प्रीति सक्सेना, रामेश्वर चौधरी, डॉ राजकुमार जाटावत, राजेश चूनावत, सत्यनारायण शर्मा, सुरेश बुनकर, राकेश सरावता, राजेश पडियार, राहुल कुमावत, डॉक्टर पूरणमल वर्मा, नरेंद्र कुमार, रामसिंह, शर्मा एसोसिएट के मांगीलाल शर्मा, ललित सिंह, रामकिशन, सुनील, अभिजीत, सौदागर, गौरव, राकेश, मुरारी लाल, संदीप, धनराज, मुकेश, रवि सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय युवक युवतियों ने शिविर में विशेष योगदान देकर कार्यक्रम को सफल बनाया।


रक्तदान शिविर में डॉ महावीर सैनी ने बताया कि रक्तदान जो दूसरों को जीवनदान देता है वही रक्त दाताओं को नई ऊर्जा के साथ सर्वोत्तम स्वास्थ्य प्रदान करता है यह बहुत जल्दी आप को संतुलित आहार सेवन से अपनी क्षति पूर्ति कर लेता है एवं शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है। इस विशाल रक्तदान शिविर में रक्त वीरों ने 365 यूनिट रक्त देकर कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

Tehelka.news