April 25, 2024

जयपुर;- सहारा इंडिया के चेयरमैन और उनके पार्टनरो सहित अन्य के खिलाफ 5 हजार निवेशको और 60 कमीशन एजेंटो नें उनके साथ हुई जालसाज़ी और धोखाधड़ी के संदर्भ में जयपुर जिले के चोमू थाना , मुरलीपुरा थाना ,झोटवाड़ा ,करधनी ,चित्रकूट, सोडाला ,मानसरोवर वरुणपथ ,मालवीय नगर , बजाजनगर और कोतवाली थाने में 50 से ज्यादा मुकदमा दर्ज करवाया है.

सहारा इंडिया पर यह आरोप लगाया गया है की सहारा कंपनी और उसके मालिको नें कई फ़र्ज़ी कोआपरेटिव सोसाइटी और कंपनी का गठन किया और कमीशन एजेंट को 1 से 6 प्रतिशत कमीशन के प्रलोभन देकर उनके निवेशक सोसाइटी और कंपनी के नाम से लाने को कहा । उन सभी नें निवेशकों को भी 9% से 14 प्रतिशत लाभ देने का प्रलोभन दिया । जब कमीशन एजेंटो और निवेशकों ने अपने द्वारा किये गए निवेश की परिवक्ता पूर्ण हो जाने के बाद अपना जमाधन और ब्याज वापस मांग तो सहारा इंडिया नें अदा करने से मना कर दिया ।

आरोप यह भी है की कोआपरेटिव और कंपनी निवेश के जाली दस्तावेज तो कोआपरेटिव और कंपनी के दिये पर रुपये दूसरी कंपनी में जमा कर उसको विदेश भेज दिया । कंपनी ने ठगी की नीयत से एक ही नाम से हज़ारों बैंक खाते खुलवा रखे है और करोड़ो की ठगी कि है । इससे सामाजिक आर्थिक अपराध से पीड़ित होकर सेकड़ो लोगो आज जयपुर शहर के विभिन थानों में आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाने हेतु प्रतिवेदन दिया है.

तहलका.न्यूज़
संवादाता (जे.पी शर्मा
)