April 19, 2024

रिया बड़ी ग्राम पंचायत में आयोजित ग्राम सभा में समाजसेवी पवन राजपुरोहित के नेतृत्व में ग्राम वासियों के द्वारा आज गांव में राजकीय महाविद्यालय व गांव को रास्ट्रिय राजमार्ग से जोड़ने की मांग का प्रस्ताव सौंपा गया। ग्राम सभा की मासिक बैठक में ग्राम वासियों के द्वारा राजकीय महाविद्यालय का प्रस्ताव सरपंच श्री गिरधारी लाल जी व उप सरपंच श्रीमान सत्यनारायण वैष्णव को सौंपा गया।

एडवोकेट पवन राजपुरोहित ने सरपंच महोदय के सामने रिया बड़ी तहसील की इस ज्वलंत समस्याओं पर बातचीत की। वर्तमान में रिया बड़ी तहसील में कई निजी महाविद्यालय है रिया बड़ी नागौर की एकमात्र ऐसी तहसील है जहां वर्तमान समय में कोई भी राजकीय महाविद्यालय नहीं है जिससे सामान्य परिवार के होनहार छात्र छात्राएं भी अपनी उ‌च्च शिक्षा आर्थिक कारणों से पूर्ण नहीं कर पाते तथा निजी विद्यालयों के द्वारा जो फीस निर्धारित की जाती है।

उसे भरने में असमर्थ होने के कारण अपनी शिक्षा बीच में ही छोड़ देते हैं तथा बालिकाएं राजकीय महाविद्यालय के अभाव में तहसील से बाहर अन्य राजकीय महाविद्यालयों में प्रवेश नहीं लेती व गांव अभी तक किसी भी रास्ट्रिय राजमार्ग से जुड़ा हुआ नही होने के कारण गाव का सावंगीन विकास नही हो रहा हैं अतः पंचायत स्तर पर आज इन विषयों पर बातचीत की गई तथा प्रस्ताव सौंपा गया।

तहलका.न्यूज़

संवाददाता (पवन कुमार सागर) रिया बड़ी,नागौर