September 24, 2024

नगरपालिकाचुनाव में इन दिनों निर्दलीय प्रत्याशी तख्ता पलट उम्मीदवारों के रूप में उभर रहे हैं.जहां एक ओर हर वार्ड में चुनावी दंगल शुरू हो गया हैं, वहीं दूसरी ओर पार्टी उम्मीदवारों के लिए निर्दलीय प्रत्याशी बड़ी समस्या बने हैं. नगरपालिका चुनाव में इस बार नगरपालिका चुनावाें का परिणाम क्या रहेगा. यह कयास अभी से लगने शुरू हो गए हैं. जहां कुछ दिन पहले तक कांग्रेस का बोर्ड बनने की चर्चाएं थी वहीं अब भाजपा भी टक्कर में चुकी है.

टिकट वितरण के बाद बदले समीकरणों से अब मुकाबला कहीं भी आसान नहीं रह गया है. कांटे की टक्कर में कोई भी बाजी मार सकता है. कांग्रेस को जहां कुछ वार्डों में बागियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं भाजपा को थोड़े ज्यादा वार्डोंं में बागियों की मुसीबत झेलनी पड़ रही है. कुल मिलाकर यह माना जा रहा है कि पार्टी प्रत्याशियों को इस बार निर्दलीयों से कड़ी टक्कर मिल रही है और चुनाव मैदान में डटे बागी उम्मीदवार पार्टी प्रत्याशियों के समीकरण बिगाड़ सकते हैं.

यहां है बागियों का बोल बाला

जयपुर ग्रेटर वार्ड नं. 38 में बागी अनिल कुमार बोहरा बिगाड़ सकते हैं कांग्रेस का समीकरण. वहीं वार्ड नं. 104 में निर्दलीय अवधेश बागड़ा भाजपा के लिए खतरा बने हुए हैं. वार्ड नं. 69 में भाजपा और कांग्रेस को काफी नुकसान हो सकता है.वही हेरिटेज वार्ड नं. 38 में भाजपा टक्कर में नहीं है, लेकिन निर्दलीय उमीदवार सुरेश कुमार आर्य कांग्रेस की गणित बिगाड़ सकते हैं.

जयपुर हैरिटेज वार्ड नंबर 42 में कांग्रेस-भाजपा का समीकरण निर्दलीय उम्मीदवार ज़ाकिर अली चिरानिया बिगाड़ सकते हैं.तहलका.न्यूज़ सर्वे के अनुसार निर्दलीय ज़ाकिर अली चिरानिया की दावेदारी ज्यादा मजबूत मानी जा रही है.वही सर्व समाज का समर्थन भी निर्दलीय जाखिर चिरानिया को मिलता नज़र आ रहा है. हेरिटेज वार्ड नं.69 में कांग्रेस को काफी नुकसान हो सकता है.यहां से टिकट मांगने वाला उम्मीदवार मनीष राज सैनी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में खड़े हैं.

तहलका.न्यूज़