September 22, 2024

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सबसे महान खिलाड़ियों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. 2004 से शुरू हुआ क्रिकेट का एक बेहद खास युग आज खत्म हो गया.उन्होंने अपने इस बड़े फैसले का ऐलान इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए किया है.भारत को 2 वर्ल्ड कप जिताने वाले क्रिकेट के सबसे शानदार कप्तानों में से एक धोनी ने अपने 15 साल के क्रिकेट करियर पर पर्दा गिरा दिया.

धोनी ने आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उसके बाद से उनके रिटायरमेंट की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन वह मौन थे। अब जब आईपीएल के लिए वह चेन्नै कैंप में शामिल होने पहुंचे तो उन्होंने अपने फैसले का ऐलान कर दिया।रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी ने पहले ही क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है और इसके बारे में वह अपने करीबियों को बता चुके हैं. हालांकि अभी तक उन्‍होंने इस बारे में बीसीसीआई से कोई आधिकारिक बात नहीं की. सूत्रों के मुताबिक जब समय आएगा तो धोनी सब खुलासा कर देंगे.

सूत्रों के मुताबिक कहा गया है कि इस बात से भी हर कोई वाकिफ है कि इंडियन प्रीमियर लीग में अपने फॉर्म का आकलन करने से पहले वह खेल नहीं छोड़ेंगे. अगर उन्‍हें ऐसा ही करना होता तो वह बहुत पहले ही संन्‍यास की घोषणा कर चुके होते. उन्‍होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास के बारे में दोस्‍त और परिवार को तो बता दिया है, मगर ऐसी भी खबरें हैं कि वो चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए एक या दो सीजन खेलेंगे.

तहलका.न्यूज़