September 21, 2024

जयपुर-हनुमान नगर विस्तार में विकास समिति द्वारा तालाबंदी के खिलाफ आमजन ने खातीपुरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष भवानी सिंह राठौड़ के साथ संघर्ष कर हनुमान नगर विस्तार विकास समिति द्वारा की गई तालाबंदी को खुलवाने में सफलता प्राप्त की।
हनुमान नगर विस्तार के सारे पार्क जेडीए व नगर निगम के अधीन आते हैं। लेकिन समिति वालों ने इन पर अपना मालिकाना हक जता रखा है।


कॉलोनी के बाहर के लोगों को पार्को में आना जाना बंद कर रखा है। इसके खिलाफ खातीपुरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष भवानी सिंह राठौड़ पिछले 7-8 दिन से संघर्ष कर रहे थे। क्योंकि भोमिया जी पार्क भोमिया जी महाराज का स्थान है। जो हनुमान नगर विस्तार से पहले ही वहां पर स्थापित है और खातीपुरा व आसपास के सभी लोग इस मंदिर में प्रतिदिन दर्शनार्थ आते थे। लेकिन विकास समिति ने सभी दर्शनार्थियों को मंदिर आने पर रोक दिया गया जिससे यहां पर विकट स्थिति पैदा हो गई और खातीपुरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष भवानी सिंह राठौड़ ने तालाबंदी नहीं खोलने पर आत्मदाह की चेतावनी तक दे दी। जिस पर आज नगर निगम पुलिस एवं प्रशासन द्वारा पार्को के ताले खुलवा कर आमजन को राहत प्रदान की।


पुलिस थाना वैशाली नगर में इस बाबत लिखित में एक समझौता किया गया की राजस्थान सरकार की गाइड लाइन के साथ नियमानुसार पार्क में आमजन सुबह शाम घूमेंगे, मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा एवं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी होगी।
खातीपुरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष भवानी सिंह राठौड़ ने तहलका न्यूज़ के डायरेक्टर भरत शर्मा, एवं शेर सिंह सिंगोद का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जिस प्रकार आप मीडिया वालों ने आमजन की आवाज उठाने के लिए हमारा साथ दिया उसके लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

तहलका. न्यूज़ कमल शर्मा जयपुर