April 18, 2024

जयपुर:- पिछले 3 माह से देशभर में कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन में सभी मंदिर व्यापार आदि बंद थे। सरकार ने पिछले 1 माह से सारा व्यापार खोल दिया पर धार्मिक स्थल नहीं खोलें गए। जिससे छोटे मंदिरों के पुजारियों पर आर्थिक संकट गहराता जा रहा था।

इसी को देखते हुए हाथोंज धाम के स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज ने छोटे मंदिरों धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर एक मुहिम चलाई और सरकार से कहा है कि छोटे धार्मिक स्थलों में सौ पचास लोग ही दर्शनार्थ आते हैं। हम सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए धार्मिक स्थल खोलने को तैयार है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुजारियों की पीड़ा देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र के 1 जुलाई से मंदिर को खोलने के आदेश देकर ग्रामीण क्षेत्र के छोटे मंदिर के पुजारियों को राहत प्रदान की है। हाथोज धाम के स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज ने कहा कि हम मुख्यमंत्री को इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हैं कि उन्होंने आमजन की आवाज सुनते हुए यह निर्णय लिया।

साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि धार्मिक स्थलों के 3 माह के बिजली के माफ करवा कर धार्मिक स्थलों के पुजारियों को राहत प्रदान करने की कृपा करें।

इस मुहिम में तहलका. न्यूज़ लगातार छोटे धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए लगातार खबर चला रहा था। आज हमारा प्रयास रंग लाया।

तहलका. न्यूज़- (कमल शर्मा) जयपुर