September 20, 2024

जयपुर-कोविड-19 में भामाशाह जहां एक और जरूरतमंद लोगों को भोजन राशन आदि मुहैया करा रहे हैं। वहीं पर इस संकट की घड़ी में राजस्थान के अग्रणी शिक्षा समूह मरुधर डिफेंस एजुकेशन ग्रुप ने एक कदम आगे बढ़कर अभिभावकों के सर से एक बड़ा आर्थिक बोझ उतार दिया है।जयपुर में कनकपुरा वार्ड 46 में स्थित मरुधर डिफेंस सेकेंडरी स्कूल की वार्षिक बैठक में संस्था निदेशक वीरेंद्र सिंह खि॑दास, चेयरमैन किशन सिंह चंपावत ने अपने सभी 10 स्कूलों के करीब 9500 छात्र-छात्राओं की 3 माह अप्रैल, मई, जून की फीस जो लगभग डेढ़ करोड़ रुपए होती है को माफ करने का फैसला लिया।


मरुधर डिफेंस सेकेंडरी स्कूल कनकपुरा के संस्था निदेशक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि विकट परिस्थिति में भारतीय संस्कृति हमें यह सिखाती है कि मानवता के नाते हमें एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए। अभिभावकों द्वारा पिछले 30 वर्षों से दिए जा रहे सहयोग का सम्मान करते हुए सभी विद्यार्थियों की 3 माह की फीस जोकि करीब डेढ़ करोड़ रुपए होती है माफ की जा रही है। इस ग्रुप की सभी शाखाएं मेड़ता सिटी, मेड़ता रोड, कनकपुरा जयपुर, फुलेरा, डेगाना, पीपाड़ सिटी, गोटन, अजमेर की मरुधर डिफेंस एजुकेशन ग्रुप के द्वारा यह फैसला लिया गया।


मरुधर डिफेंस एजुकेशन ग्रुप के इस फैसले से अभिभावकों में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने मरुधर डिफेंस एजुकेशन ग्रुप का धन्यवाद ज्ञापित किया और विद्यार्थी भी मरुधर ग्रुप का हिस्सा बनकर अपने आप को सौभाग्यशाली मान रहे है।

इस अवसर पर रॉयल ग्रुप के संस्थापक रविंद्र सिंह चिंडालिया ने संस्था के निदेशक वीरेंद्र सिंह को संकट की इस घड़ी में अभिभावकों को दिए गए इस तोहफे के लिए साफा व माला वह मोमेंटो देकर सम्मानित किया। और कहा कि संकट की इस घड़ी में विद्यालय द्वारा फीस माफी का जो यह कार्य किया गया है। व अभिभावकों के लिए सदैव स्मरणीय रहेगा। मैं इस नेक कार्य के लिए इनका हार्दिक अभिनंदन करता हूं।

,तहलका. न्यूज़-शेर सिंह सिंगोद