September 20, 2024

झुंझुनू-झुंझुनू के सदर थाना मैं मृतक रामप्रताप के भाई राजीव पुत्र रतनाराम निवासी हनुमानपुरा हाल निवासी जयपुर ने मुकदमा दर्ज करवाया कि मेरे बड़े भाई रामप्रताप की हत्या मेरी भाभी सुभीरा मृतक की पत्नी और उसकी बेटियां सचिन व पूजा एवं प्रताप झाझडिया एवं मृतक के साले मंगल चन्द सिहाग आदि लोगों ने मिलकर मेरे भाई की हत्या कर उसको आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की।


मृतक राम प्रताप के भाई ने हमारे संवाददाता को बताया कि मृतक की पत्नी एवं साला आदि मेरे भाई के साथ हमेशा मारपीट करते रहते थे। जिसके बारे में मेरा भाई मुझे फोन पर बताया करता था मैं जयपुर में रहता हूं मैंने कई बार गांव जाकर अपनी भाभी सुभीरा को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह अपनी आदतों से बाज नहीं आ रही थी।
16 मार्च 2020 को मेरी बहन की लड़की की शादी जयपुर के रिद्धि सिद्धि नगर निवारू रोड पर थी। जिसमें मेरा भाई रामप्रताप मेरी भाभी अपनी बेटी सचिन के साथ शामिल हुई थी


18 मार्च 2020 को यह शादी में से अपने गांव हनुमानपुरा चले गए और जाते हुए मेरी भाभी सुभीरा वह भतीजी सचिन मेरी बहन के जेवरात वह28 हजार रुपए चुरा कर ले गई। जब मेरे जीजाजी को इस घटना का पता चला तो उन्होंने इसकी सूचना नामजद थाना करधनी जिला जयपुर में दर्ज करवा दी। जिसकी जांच थानाधिकारी ने हेड कांस्टेबल राजेंद्र सिंह को सौंप दी।


इसके बारे में जब मेरे भाई रामप्रताप को पता चला तो उसने घर की तलाशी ली तब उसे अपनी बहन के यहां से चुराए गए जेवर व रुपए मिले तो उसने अपनी पत्नी को धमकाया और कहा कि मैं तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दे रहा हूं। इस पर मेरी भाभी ने उनके साथ मारपीट की और उनका घर से निकलना बंद कर दिया और उनका खाना पीना बंद कर उन्हें 22 मई 2020 को शराब पिलाकर उनकी हत्या कर घर में रखें दो बाई डेढ़ के पानी के कुंड में डाल दिया। और कह दिया कि पानी में गिरने से उनकी मौत हो गई जबकि उनकी हत्या की गई थी दो बाई डेढ़ के पानी में गिरने से किसी की मौत नहीं हो सकती।
मृतक के भाई राजीव ने बताया कि मेरे पास पुलिस वालों का फोन आया और उन्होंने मेरे भाई रामप्रताप के मरने की सूचना दी तब मैंने पुलिस से कहा कि जब तक मैं जयपुर से नहीं पहुंच जाऊं तब तक लाश को जैसे वैसे ही रहने देना। जब मैं मौके पर पहुंचा और मैंने वहां के हालात देखकर तो मैंने सभी चीजों की फोटो खींचकर रख ली जिसमें मृतक के सारे शरीर पर चोटों के निशान थे सर के पीछे के हिस्से में गहरा घाव था। और एक ईट खून से सनी हुई मेरे मृतक भाई के पास पड़ी थी पानी के कुंड में 6 इंच पानी भरा हुआ था। ज्यों साफ संकेत कर रहा था कि उसने आत्महत्या नहीं कि उसकी हत्या की गई है।


लेकिन थानाधिकारी सदर झुंझुनू ने ना तो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर रहे हैं। और ना ही उनसे पूछताछ करने की जहमत उठा रहे हैं। कुछ समाचार पत्रों को थाना अधिकारी द्वारा कहा गया कि मृतक के चोट के निशान नहीं थे। ऐसा लगता है कि इसे हत्या से आत्महत्या में बदलने का कार्य किया जा रहा है।

तहलका. न्यूज़